Header Ads

IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज में रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं जो रूट और राहुल द्रविड़ का ये बड़ा रिकॉर्ड

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका है। वो जो रूट और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा इस समय कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में वो इस सीरीज में इन दोनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।


तोड़ सकते हैं जो रूट का ये रिकॉर्ड




रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में अभी तक 483 मैचों में 19234 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर वो बांग्लादेश के खिलाफ 209 और बना लेते हैं तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जो रूट पीछे छोड़ देंगे। इंग्लैंड के इस दिग्गज बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 19442 रन बनाए हैं।


ये भी पढ़ें: ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा








All 48 centuries of Hitman 🔥🔥💥 #RohitSharma pic.twitter.com/4LI9ZD6PWk


— Vamsi NBK (@bimbisara66) August 18, 2024





राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड पर भी होगी नजर




रोहित शर्मा की निगाह राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड पर होगी। टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 48-48 शतक बनाए हैं। ऐसे में अगर वो बांग्लादेश के खिलाफ एक और शतक बना देते हैं तो वो राहुल द्रविड़ से आगे निकल जाएंगे। रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। भारत के लिए सबसे ज्यादा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने बनाए हैं।


 



Most ODI Runs in a calendar year by indian batters#SachinTendulkar #souravganguly #RahulDravid #shubmangill #viratkohli #rohitsharma #cricket #teamindia #india #cricketinsomnia pic.twitter.com/f7winv4F8X


— Cricket insomnia (@CricketInsomnia) August 16, 2024





ये भी पढ़ें: अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का हुआ एलान, देखें कब और किससे भिड़ेगी टीम इंडिया



भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज










बल्लेबाज

शतक





सचिन तेंदुलकर

100 शतक





विराट कोहली

80 शतक





रोहित शर्मा

48 शतक





राहुल द्रविड़

48 शतक





वीरेंद्र सहवाग

38 शतक





सौरव गांगुली

38 शतक









टेस्ट सीरीज का शेड्यूल






पहला टेस्ट मैच

19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई





पहला टेस्ट मैच

27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर









 


The post IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज में रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं जो रूट और राहुल द्रविड़ का ये बड़ा रिकॉर्ड appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TC3qvZ

No comments

Powered by Blogger.