Header Ads

विनेश फोगाट के नए आरोप ने मचाया हड़कंप, दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब

Vinesh Phogat Delhi Police: भारत की स्टार एथलीट और पेरिस ओलंपिक में पदक के करीब आकर चूकने वाली रेसलर विनेश फोगाट अपने घर पहुंच गई हैं। फोगाट को ओलंपिक फाइनल से पहले सिर्फ 100 ग्राम वजन की वजह से अयोग्य करार दे दिया गया था। इसके बाद लोगों ने ‘सिस्टम’ को लेकर सरकार पर निशाना साधा। विपक्ष ने भी साजिश का आरोप लगाया था। हालांकि विनेश ने इन आरोपों पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उनके मामले को लेकर राजनीति तेज है। अब विनेश ने कुछ ऐसा खुलासा किया है, जिससे खलबली मच गई है।


विनेश ने दिल्ली पुलिस पर लगाया गवाहों की सुरक्षा हटाने का आरोप 




दरअसल, विनेश ने एक्स पर पोस्ट कर दिल्ली पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा- जिन महिला पहलवानों की बृजभूषण के खिलाफ कोर्ट में गवाहियां होने वाली हैं, दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा हटा ली है।



जिन महिला पहलवानों की बृजभूषण के ख़िलाफ़ कोर्ट में गवाहियाँ होने वाली हैं, दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा हटा ली है @DelhiPolice @DCWDelhi @NCWIndia


— Vinesh Phogat (@Phogat_Vinesh) August 22, 2024





विनेश के आरोप पर दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब




विनेश के इन आरोपों पर दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया है। दिल्ली पुलिस ने विनेश के पोस्ट का जवाब देते हुए कहा – पीएसओ को फायरिंग और ट्रेनिंग प्रैक्टिस के लिए बुलाया गया था। पुलिस में यह एक आम बात है। पीएसओ पहले ही वापस आ चुके हैं और 2 लड़कियों को लेकर या फिर आज रात को पहुंचेंगे। पहलवानों को भी इस बारे में जानकारी दी जा रही है। सुरक्षा वापस लेने का कोई आदेश नहीं है। अगर सुरक्षाकर्मी के पहुंचने में कोई देरी हुई है तो उसकी जांच की जा रही है।


कोर्ट ने मांगा दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब 




विनेश के मामले पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। कोर्ट ने पहलवानों की अर्जी पर अंतरिम आदेश पारित कर पुलिस को पहलवान को सुरक्षा देने का निर्देश दिया। जिसे कल गवाह के रूप में पेश होना है। कोर्ट ने डीसीपी को निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि गवाही पूरी होने तक और अदालत के अगले आदेश तक सुरक्षा व्यवस्था की जाए।


ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat को विज्ञापन से अब मिलेंगे कितने रुपये? जानकर रह जाएंगे दंग


राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रही सुनवाई




आपको बता दें कि विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने पिछले साल भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था। फिलहाल ये मामला दिल्ली की कोर्ट में है। यौन-शोषण मामले में बृजभूषण के खिलाफ ट्रायल शुरू हो चुका है। इस मामले की सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रही है। जहां गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं।


ये भी पढ़ें: एथलीट्स पर बहता है पब्लिक का पैसा, कोई सवाल क्यों नहीं पूछता? पूर्व ओलंपियन भड़कीं


The post विनेश फोगाट के नए आरोप ने मचाया हड़कंप, दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TCFb3C

No comments

Powered by Blogger.