Header Ads

‘बुमराह मेरी 300 kmph की रफ्तार का स्मैश नहीं झेल पाएंगे..’ क्रिकेट खेल पर साइना नेहवाल का तीखा हमला

Saina Nehwal Statement: ओलंपिक 2012 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय महिला बैडमिंटन सुपर स्टार साइना नेहवाल ने क्रिकेट को लेकर तीखा हमला किया है। दरअसल कुछ समय पहले एक पॉडकास्ट पर बोलते हुए साइना नेहवाल ने कहा था कि बैडमिंटन, टेनिस और बास्केटबॉल के मुकाबले क्रिकेट कम जोखिम वाला खेल है।

इसके कुछ दिनों बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी अंगकृष रघुवंशी ने साइना नेहवाल के इस पॉडकास्ट की एक छोटी सी क्लिप शेयर करते हुए लिखा था कि देखते हैं जब बुमराह उनके सिर पर से 150 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं तो वो क्या करती हैं। जिसके कुछ दिनों बाद अंगकृष ने अपने इस ट्वीट को सोशल मीडिया से हटा दिया था। लेकिन इस बीच उनकी इस पोस्ट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। जिसपर अब साइना नेहवाल ने पलटवार किया है।

बुमराह का नाम लेकर नेहवाल का पलटवार

हाल ही में साइना नेहवाल को शुभांकर मिश्रा के पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए देखा गया। इस दौरान नेहवाल ने इस बात का खंडन किया कि क्रिकेट, बैडमिंटन से ज्यादा जोखिम भरा खेल है। साइना नेहवाल ने कहा कि जिस तरह मैं बिना प्रैक्टिस के बुमराह का सामना नहीं कर पाऊंगी, ठीक उसी तरह वे भी बैडमिंटन में उनसे 300 kmph की स्मैश का सामना नहीं कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें;- साल 2012 के बाद ओलंपिक में ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन, अब तक जीते इतने मेडल

नेहवाल का कहना है कि आखिर मैं जसप्रीत बुमराह का सामना क्यों करूंगी, हां अगर 8 साल तक उनके साथ क्रिकेट खेलती तो बुमराह की गेंदबाजी का भी जवाब देती। मेरा मानना है कि हर खेल अपनी जगह सर्वश्रेष्ठ है। हमें अपने ही देश में ऐसी चीजों के लिए लड़ना नहीं चाहिए।

क्रिकेट के मुकाबले अन्य खेलों को भी दी जाए सुविधा

साइना नेहवाल का मानना है कि अगर जिस तरह से हमारे देश में क्रिकेट को ज्यादा समर्थन और सुविधाएं दी जाती है, ठीक वैसे ही अगर अन्य खेलों के लिए किया जाए तो भारतीय एथलीट विश्व भर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और ओलंपिक में भी ज्यादा मेडल जीतेंगे।

ये भी पढ़ें;- Paris Olympics का आज होगा समापन, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में LIVE देख सकेंगे समारोह

The post ‘बुमराह मेरी 300 kmph की रफ्तार का स्मैश नहीं झेल पाएंगे..’ क्रिकेट खेल पर साइना नेहवाल का तीखा हमला appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.