Header Ads

बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगा भारत, WTC पॉइंट्स टेबल में हो सकता है नुकसान

India vs Bangladesh Test Series: श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया फिलहाल एक महीने के ब्रेक पर रहने वाली है। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया ने टी20 और वनडे सीरीज खेली थी। इस दौरे से नए हेड कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल की भी शुरुआत हुई तो वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी मैदान पर वापसी हुई थी। हालांकि वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। अब टीम इंडिया को अपनी अगली सीरीज बांग्लादेश के साथ खेलनी है।

टेस्ट सीरीज है बेहद खास

सितंबर में बांग्लादेश की टीम भारत का दौरा करने वाली है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी देखने को मिलेगी। भारतीय टीम के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की पॉइंट्स टेबल के हिसाब से ये टेस्ट सीरीज काफी अहम होने वाली है। इस सीरीज में टीम इंडिया बांग्लादेश को कतई हल्के में नहीं लेना चाहेगी। फिलहाल भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है, अगर बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है और भारत को अगर दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है तो उसको पॉइंट्स टेबल में काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें:- मैदान अलग, जर्सी अलग; सूर्यकुमार यादव की लेटेस्ट तस्वीरों ने खींचा फैंस का ध्यान

बता दें, बांग्लादेश के खिलाफ अगर दोनों मैच ड्रॉ भी रहते हैं तो टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान से नीचे खिसक जाएगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया फिर से पहला स्थान हासिल कर लेगी। दूसरी ओर एक जीत से भारत अपना शीर्ष स्थान बरकरार रख सकता है। लेकिन भारतीय टीम इस सीरीज के दोनों टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया से काफी आगे रहना चाहेगी।

भारत और बांग्लादेश सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। जिसके दोनों मैच 6 और 9 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics के विजेताओं को मेडल के साथ दिए जा रहे स्पेशल बॉक्स! जानिए क्या है इसमें खास

The post बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगा भारत, WTC पॉइंट्स टेबल में हो सकता है नुकसान appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.