Header Ads

ओलंपिक के बाद नीरज चोपड़ा की मैदान में वापसी, पहले ही टूर्नामेंट में सामने बड़ी चुनौती

Paris Olympics 2024 में शानदार प्रदर्शन करके भारत के लिए सिल्वर पदक जीतने वाले दिग्गज खिलाड़ी नीरज चोपड़ा एक बार फिर से एक्शन में नजर आने वाले हैं। नीरज चोपड़ा कल से शुरू होने जा रही लुसाने डायमंड लीग में प्रतिभाग करेंगे और इस टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। नीरज चोपड़ा पेरिस में मेडल जीतने के बाद भारत नहीं लौटे और फिलहाल वो इस समय स्विटजरलैंड में हैं, जहां कल से डायमंड लीग में वो अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल जीतने की तैयारी में हैं।


नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक-2020 में जैवलिन थ्रो की स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था। इस बार भी उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम के रिकॉर्ड थ्रो की वजह से नीरज अपना पिछला प्रदर्शन दोहरा नहीं सके और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। नीरज खुद अपने प्रदर्शन से बहुत ज्यादा संतुष्ट नजर नहीं आए थे। लेकिन अब स्विट्जरलैंड में होने वाले डायमंड लीग में दहाड़ने के लिए वो पूरी तरह से तैयार हैं।


मिलेगी बड़ी चुनौती




नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में 89.45 मीटर का अपना बेस्ट थ्रो किया था। डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर हैं। उन्हें इस टूर्नामेंट में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन और पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स, टोक्यो ओलंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट चेक गणराज्य के जैकब वडलेज और केन्या के जूलियस येगो से कड़ी चुनौती मिलेगी। ऐसे में यहां पर मुकाबला बहुत टक्कर का होने वाला है।



Our champion Neeraj Chopra will be in action today. Can’t wait to watch him ❤️😍🇮🇳🇮🇳🫡 pic.twitter.com/LLLIIOtRnh


— Real deal (@hang4you) August 21, 2024





अरशद नदीम रहेंगे नदारद 




पेरिस ओलंपिक-2024 में रिकॉर्ड थ्रो करके गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में नीरज चोपड़ा के लिए थोड़ी राहत होगी। नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक के बाद अपनी सर्जरी कराने का निर्णय लिया था, लेकिन डायमंड लीग में खेलने के लिए उन्होंने अपना निर्णय बदल लिया। नीरज के इस फैसले से साफ है कि वो इस सीजन में मैच खेलने के लिे किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहते हैं। उनकी निगाह अरशद नदीम के रिकॉर्ड पर होगी।



“That is massive from Arshad Nadeem!” 💪


Check out the highlights from the epic men’s javelin battle between Arshad Nadeem and Neeraj Chopra, as the athlete from Pakistan won gold with an Olympic record throw of 92.97m. 🤯#Paris2024 @Paris2024 @WorldAthletics @NOCPakistan pic.twitter.com/YBeLAcl0Al


— The Olympic Games (@Olympics) August 20, 2024





कहां देख सकेंगे मैच 




नीरज चोपड़ा का मैच रात 12:22 बजे (भारतीय समयानुसार) खेला जाएगी। इसका लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क पर किया जाएगा। वहीं, मोबाइल पर ये मैच Jio Cinema ऐप पर देखा जा सकता है।


ये भी पढ़ें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ने किया बड़ा धमाका, लॉन्च होते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड


ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा को मैदान पर क्यों आता है इतना गुस्सा? शमी और अय्यर ने किया खुलासा


The post ओलंपिक के बाद नीरज चोपड़ा की मैदान में वापसी, पहले ही टूर्नामेंट में सामने बड़ी चुनौती appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TCD7Yd

No comments

Powered by Blogger.