Header Ads

नीरज चोपड़ा की मां बनेंगी पाकिस्तान की राजकीय अतिथि, जानें क्यों PAK में उठी ये मांग?

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। हालांकि टोक्यो ओलंपिक में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। गोल्ड मेडल ना जीतने के बाद नीरज चोपड़ा निराश नजर आए थे, लेकिन उनकी मां सिल्वर मेडल पर भी बहुत खुश थीं। उन्होंने कहा था कि उनके लिए सिल्वर ही गोल्ड है। इस इवेंट में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड जीता था।


‘हम सिल्वर मेडल से खुश हैं’


पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान के अरशद नदीम के गोल्ड जीतने पर नीरज की मां से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे बुरा नहीं लगा है। हमारे लिए तो सिल्वर ही गोल्ड के जैसा है। अरशद भी हमारा ही लड़का है। वो भी मेहनत करता है। इस तरह की चीजे हर खिलाड़ी के जीवन में होती रहती हैं। हम सिल्वर मेडल से खुश हैं।’


पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के एतजाज अहसन ने उठाई ये मांग


उनके इस बयान की चर्चा अब पाकिस्तान में हो रही है। लोग नीरज की मां की तारीफ कर रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान में एक नई मांग उठ रही है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के एतजाज अहसन ने प्रधान मंत्री शाहबाज से नीरज चोपड़ा की मां को राजकीय अतिथि के रूप में पाकिस्तान में बुलाने को कहा है।


ये भी पढ़ें: अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का हुआ एलान, देखें कब और किससे भिड़ेगी टीम इंडिया


उनका मानना है कि इस मौके का पाकिस्तान को फायदा उठाना चाहिए। उसे भारत के शांति को बढ़ावा देने के लिए पहल करनी चाहिए। इससे पूरी दुनिया में संदेश जाएगा कि हम युद्ध नहीं शांति चाहते हैं।


 



Senior leader of Pakistan People’s Party and former Federal Minister Barrister Aitzaz Ahsan has urged Prime Minister @CMShehbaz to invite #NeerajChopra‘s mother as a state guest to #Pakistan. He suggested using this opportunity to promote #peace between Pakistan and #India,…
https://t.co/DfCGJBya6M pic.twitter.com/Lf4B2yelRL


— Ghulam Abbas Shah (@ghulamabbasshah) August 14, 2024





अरशद की मां ने भी नीरज को लेकर कही थी ये बात


ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद अरशद नदीम पाकिस्तान में सुपरस्टार बन गए हैं। वहीं, जब अरशद की मां से नीरज को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था, ‘नीरज भी मेरे लिए बेटे के जैसा है। वो भी नदीम का दोस्त है। एक खिलाड़ी के जीवन में हार-जीत लगी रहती है। मैं उसके लिए भी दुआ करती हूं।


 



“If mothers ran the world, there would be no hate, no wars. #ArshadNadeem‘s mother: ‘Neeraj Chopra is like a son to me. I prayed for him too.’ (courtesy indyurdu) #NeerajChopra‘s mother: ‘We’re happy with silver. The one who won gold (Arshad Nadeem) is also my child.'”… pic.twitter.com/hCHGGZ6c30


— Ghulam Abbas Shah (@ghulamabbasshah) August 9, 2024





ये भी पढ़ें: ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा





 





The post नीरज चोपड़ा की मां बनेंगी पाकिस्तान की राजकीय अतिथि, जानें क्यों PAK में उठी ये मांग? appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TC44Xv

No comments

Powered by Blogger.