Header Ads

Paris Olympics का आज होगा समापन, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में LIVE देख सकेंगे समारोह

Paris Olympics 2024 Closing Ceremony: पेरिस ओलंपिक-2024 का आज अंतिम दिन है। आज रात पेरिस ओलंपिक का समापन हो जाएगा। भारत ने इस ओलंपिक में कुल 6 पदक जीते हैं। इसमें 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। ये मेडल भारतीय हॉकी टीम, मनु भाकर, सरबजोत सिंह, स्वाप्निल कुसाले, नीरज चोपड़ा और अमन सहरावत ने जीते हैं। इस बीच आइए हम आपको बताते हैं कि पेरिस ओलंपिक-2024 का समापन समारोह आप कब, कैसे और कहां देख सकते हैं। साथ ही समापन समारोह में भारत की ओर से कौन ध्वजवाहक होगा, इसकी भी जानकारी आपको देते हैं।

कब शुरू होगा समापन समारोह 

पेरिस ओलंपिक-2024 का समापन समारोह आज रात 12:30 (भारतीय समयानुसार) शुरू होगा। इस समारोह का भारत में लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। भारतीय फैंस इस समारोह को स्पोर्ट्स-18 चैनल पर हिंदी व अंग्रेजी भाषा में देख सकेंगे।

मोबाइल पर यहां देख सकेंगे समारोह 

पेरिस ओलंपिक-2024 का समापन समारोह भारत में मोबाइल पर भी देखा जा सकेगा। रात 12:30  बजे से इस समारोह का लाइव टेलीकास्ट जिया सिनेमा ऐप पर किया जाएगा। खेल प्रशंसक इस समारोह को इस मोबाइल ऐप पर फ्री में देख सकेंगे।

ये करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व 

पेरिस ओलंपिक-2024 के समापन समारोह में भारत की ओर से महिला वर्ग का प्रतिनिधित्व मनु भाकर और पुरुष वर्ग का प्रतिनिधित्व पीआर श्रीजेश करेंगे। मनु भाकर ने इस ओलंपिक में शूटिंग की स्पर्धा में 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। जबकि, भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपने दमदार प्रदर्शन से टीम को ब्रॉन्ज मेडल जिताया है। पेरिस ओलंपिक-2024 के समापन समारोह में ये दोनों एथलीट भारत के ध्वजवाहक होंगे।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगा भारत, WTC पॉइंट्स टेबल में हो सकता है नुकसान

पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय एथलीट 

खिलाड़ी  खेल  स्पर्धा  मेडल 
नीरज चोपड़ा एथलेटिक्स जैवलिन थ्रो सिल्वर
मनु भाकर शूटिंग महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट ब्रॉन्ज
मनु भाकर-सरबजोत सिंह शूटिंग 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित इवेंट ब्रॉन्ज
स्वाप्निल कुसाले शूटिंग 50 मीटर राइफल-3 इवेंट ब्रॉन्ज
अमन सहरावत कुश्ती 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कैटेगरी ब्रॉन्ज
भारतीय हॉकी टीम हॉकी ब्रॉन्ज

The post Paris Olympics का आज होगा समापन, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में LIVE देख सकेंगे समारोह appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.