Header Ads

विनेश फोगाट को भारत रत्न दिया जाए, सांसद ने रखा प्रस्ताव

Vinesh Phogat :पूरे देश को महिला पहलवान विनेश फोगाट से गोल्ड मेडल की उम्मीद थी। उन्होंने पेरिस ओलंपिक 2024 में मंगलवार को तीन मुकाबले जीते थे, जिससे देशवासी काफी खुश थे। फाइनल के मुकाबले के बाद यह तय हो जाता कि विनेश फोगाट गोल्ड मेडल मिलेगा या सिल्वर, लेकिन उससे पहले 100 ग्राम अधिक वजह होने की वजह से उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया। यह मुद्दा सदन में उठा, जहां केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने जवाब दिया। इस बीच एक सांसद ने उनके लिए भारत रत्न की मांग की।

विनेश फोगाट को भारत रत्न देने की उठी मांग

पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित हुईं विनेश फोगाट को लेकर भारत रत्न देने की मांग की गई है। इसे लेकर टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि सरकार और विपक्ष को सर्वसम्मित बनाकर कोई रास्ता निकालना चाहिए। विनेश फोगट को भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए या राष्ट्रपति द्वारा नामित राज्यसभा सीट के लिए उन्हें नामित करना चाहिए, क्योंकि उन्होंने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया।

जानें क्या बोले सांसद अभिषेक बनर्जी?

अभिषेक बनर्जी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि विनेश फोगाट के लिए यह काम किया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल में पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया। कोई भी पदक उनकी असली प्रतिभा को पूरी तरह से दर्शा नहीं सकता है।

खेल मंत्री ने सदन में दिया जवाब

आपको बता दें कि केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोकसभा में जवाब देते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने विनेश फोगाट के मामले में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से बातचीत की और उसने इस मुद्दे की जानकारी ली। उन्होंने यह जाना कि अब भारत के पास क्या विकल्प बचे हैं। साथ ही उन्होंने पीटी उषा से विनेश की मदद के लिए उनकी अयोग्यता के बारे में विरोध करने का आग्रह किया।

The post विनेश फोगाट को भारत रत्न दिया जाए, सांसद ने रखा प्रस्ताव appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.