Header Ads

किस्मत का खेल! रीतिका हुड्डा को हराने वाली रेसलर का जिससे सेमीफाइनल मुकाबला, उसे रीतिका ने दी थी पटकनी

Paris Olympics Reetika Hooda: किस्मत किस तरह का खेल करती है इसे पेरिस ओलंपिक में बखूबी देखा जा सकता है। भारतीय रेसलर विनेश फोगाट का सिल्वर मेडल किस्मत के भरोसे है। दूसरी ओर, रीतिका हुड्डा 76 किग्रा वर्ग में क्वार्टर फाइनल मुकाबला हार गई हैं, लेकिन उनका मेडल भी अब किस्मत के हाथ में हो गया है।

रीतिका को किर्गिस्तान की रेसलर मेडेट काइजी ने हराया। अब काइजी सेमीफाइनल खेलने के लिए तैयार हैं। उनका सेमीफाइनल मुकाबला अमेरिका की रेसलर कैनेडी ब्लेड्स से होगा। अगर इस मुकाबले में काइजी जीत दर्ज करती हैं तो फाइनल में पहुंचकर रीतिका की किस्मत चमका देंगी। रीतिका को रेपेचेज के जरिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका मिल जाएगा। अब किस्मत का एक और खेल देखिए…जिस सेमीफाइनल मुकाबले में काइजी का मैच अमेरिका की प्रतिद्वंद्वी ब्लेड से होने जा रहा है। उसे रीतिका पटकनी दे चुकी हैं।

अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में दी थी मात

जी हां, अमेरिका की रेसलर कैनेडी ब्लेड को रीतिका पिछले साल अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में पटकनी दे चुकी हैं। रीतिका ने ब्लेड को हराकर ही गोल्ड मेडल जीता था। वह इस चैंपियनशिप की इस कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला भी बन गई थीं। अब किस्मत देखिए, रीतिका बाहर हैं और कैनेडी सेमीफाइनल मुकाबला खेलने जा रही हैं। जिसमें रीतिका कैनेडी की हार की उम्मीद कर रही हैं। रीतिका ने सीनियर एशियाई चैंपियनशिप और अंडर-20 विश्व चैंपियनशिप (72 किग्रा) में कांस्य पदक भी जीते हैं।

शानदार लय में हैं कैनेडी ब्लेड्स

किर्गिस्तान की रेसलर मेडेट काइजी-कैनेडी ब्लेड्स से सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ब्लेड्स शानदार लय में हैं। उन्होंने हाल ही में रोमानिया के की कैटालिना एक्सेंटे के खिलाफ शानदार मुकाबला खेला। एक्सेंटे को इस मुकाबले में चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया।

The post किस्मत का खेल! रीतिका हुड्डा को हराने वाली रेसलर का जिससे सेमीफाइनल मुकाबला, उसे रीतिका ने दी थी पटकनी appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.