Header Ads

इन 2 खिलाड़ियों से ज्यादा बदकिस्मत कौन? टीम इंडिया में मिला कई बार मौका, नहीं खेल पाए 1 भी मैच

Team India: भारत में क्रिकेट को पसंद करने वाले फैंस करोड़ों की संख्या में मौजूद है। कहना गलत नहीं होगा कि भारत में सबसे ज्यादा क्रिकेट को पंसद किया जाता है। टीम इंडिया में शामिल होने के लिए खिलाड़ी दिन रात खूब मेहनत करते हैं। हालांकि इसके बाद भी भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलता है। इसके पीछे की वजह कड़ी प्रतिस्पर्धा है। भारत के कई खिलाड़ी टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल होने के बाद भी अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाते हैं। ऐसे में आज हम 2 खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन्हें भारतीय टीम में मौका तो मिलता है। लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते हैं।


सौरभ कुमार




यूपी के बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज सौरभ कुमार को टीम इंडिया में कई बार मौका मिल चुका है। साल 2024 की शुरुआत में सौरभ को इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी भारतीय स्क्वाड में शामिल होने का मौका मिला। लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी। सौरभ लगातार घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सौरभ का प्रथम श्रेणी में शानदार आंकड़ा भी रहा है।


उन्होंने अब तक खेले गए 71 मैच में 307 विकेट झटके हैं। जबकि लिस्ट A के 35 मैच में उन्होंने 49 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 33 टी-20 मैच में उन्होंने 24 विकेट झटके हैं। शानदार प्रदर्शन के बाद भी सौरभ को मौका नहीं मिलता है। इसके पीछे की वजह साफ है कि इन दिनों भारतीय टेस्ट टीम के लिए रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल बतौर बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज के रूप में कमाल कर रहे हैं।



Twenty years ago Mr Bishan Singh Bedi spotted #SaurabhKumar at his coaching clinic in Nehru Stadium. “The lad has tremendous control on his flight,” Bedi sir had said. I am so happy to see Saurabh picked in the Test squad. 7 matches for Services and 33 for UP. pic.twitter.com/5u7ZfmsDL1


— Vijay Lokapally 🇮🇳 (@vijaylokapally) February 19, 2022





अभिमन्यु ईश्वरन




बंगाल के 29 वर्षीय बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन भी टीम इंडिया के स्क्वाड में कई बार शामिल हुए हैं। लेकिन अब तक उन्हें भारतीय टीम की टेस्ट कैप पहनने का मौका नहीं मिला है। घरेलू टूर्नामेंट में रनों का अंबार लगाने वाले अभिमन्यु ईश्वरन को साल 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया था। 2 टेस्ट मैच की खेली गई इस सीरीज में अभिमन्यु को अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला। हाल ही में उन्होंने दलीप ट्रॉफी 2024 में भी शानदार प्रदर्शन किया था।


उन्होंने अपने दूसरे मैच में 157 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अब तक खेले गए 96 प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने 48.18 की औसत के साथ 7180 रन बनाए हैं। इसके अलावा 88 लिस्ट A मैच में उन्होंने 47.49 की औसत के साथ 3847 रनों को अपने नाम किया है। वहीं 34 टी-20 मैच में इस खिलाड़ी ने 976 रन बनाए हैं।



India B captain #AbhimanyuEaswaran played a heroic knock for his team, as he carried his bat, remaining unbeaten on 157 in the team’s first innings total of 332 👏


This was his 24th hundred in first-class cricket 💯#DuleepTrophy #DuleepTrophy2024 pic.twitter.com/vDp1uej7aE


— Circle of Cricket (@circleofcricket) September 15, 2024





ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ियों की शर्मनाक हरकत! चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में चीन को किया सपोर्ट, बुरी तरह हुए ट्रोल


The post इन 2 खिलाड़ियों से ज्यादा बदकिस्मत कौन? टीम इंडिया में मिला कई बार मौका, नहीं खेल पाए 1 भी मैच appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TDLx41

No comments

Powered by Blogger.