Header Ads

Vinesh Phogat ने क्यों लिया कुश्ती से संन्यास? PT USHA संग वायरल तस्वीर को बताया वजह

Paris Olympic 2024 में कुश्ती की स्पर्धा में फाइनल तक का सफर तय कर भारत के लिए मेडल पक्का करने वाली दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट को मैच से पहले ही बढ़े हुए वजन के चलते अयोग्य घोषित कर दिया गया था। विनेश फोगाट इस निर्णय से सदमे में पहुंच गईं थीं।


जिसके बाद उन्होंने कुश्ती से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। अब विनेश फोगाट राजनीति में कदम रख चुकी हैं, लेकिन उन्हें पेरिस ओलंपिक में मिला वो दर्द अब तक कुरेद रहा है। विनेश फोगाट ने इसी क्रम में भारतीय ओलंपिक संघ की प्रमुख पर बड़ा आरोप लगाया है।


पीटी ऊषा पर लगाया आरोप 




विनेश फोगाट ने भारतीय ओलंपिक संघ की प्रमुख पीटी ऊषा की तरफ से तस्वीर शेयर किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। ये तस्वीर तब की है जब पेरिस ओलंपिक में डिसक्वालिफाई होने के बाद  विनेश फोगाट अस्पताल में भर्ती थीं। उस दौरान पीटी ऊषा उनसे मुलाकात करने पहुंची थीं। इसी मुलाकात के दौरान पीटी ऊषा ने विनेश फोगाट के साथ तस्वीर खिंचाई थी जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।



THIS IS HUGE !!


Vinesh Phogat says she got ZERO SUPPORT from PT Usha, BJP nominated MP & Prez of Indian Olympics association.


She came to meet her, Clicked a picture and posted on Social Media. pic.twitter.com/8yFTX6WbTZ


— Mahua Moitra Fans (@MahuaMoitraFans) September 10, 2024





राजनीति करने का लगाया आरोप




विनेश फोगाट ने आरोप लगाया है कि वो फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर पीटी ऊषा ने राजनीति की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विनेश फोगाट ने कहा कि, उन्हें नहीं पता कि उन्हें वहां कौन सा समर्थन मिला। पीटी ऊषा मैम मिलने अस्पताल आईं थीं। फोटो भी क्लिक हुई थी। बंद दरवाजे के पीछे राजनीति में बहुत कुछ होता है। उसी तरह वहां भी राजनीति हुई थी। इसीलिए मेरा दिल टूट गया। नहीं तो कई लोग थे, जो कह रहे थे कि कुश्ती मत छोड़ो।


ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: IPL में गदर मचाने वाले खिलाड़ी का हुआ बुरा हाल, आंकड़े देख नहीं होगा यकीन


बगैर जानकारी के खींची गई फोटो 




विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि बगैर किसी जानकारी के वो फोटो खींची गई थी और सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी। आप अस्पताल के बिस्तर पर हैं, जहां आपको नहीं पता कि बाहर का जीवन कैसा चल रहा है। आप जीवन के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में वहां सिर्फ ये दिखाने के लिए आप मेरे साथ खड़ी हैं, आप बगैर बताए फोटो खींच रहे हो। ये राजनीति ही तो है।



Crowds gather at #Congress office in Julana ahead of nomination filing by @Phogat_Vinesh ,@DeependerSHooda expected to accompany her on road show. @INCIndia #VineshPhogat pic.twitter.com/Fak9X040iv


— Smita Sharma (@Smita_Sharma) September 11, 2024





कांग्रेस के टिकट पर लड़ रही हैं चुनाव 




कुश्ती से संन्यास लेने के बाद विनेश फोगाट ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली है। कांग्रेस ने उन्हें हरियाणा के चुनाव में टिकट भी थमाया है। अब वह हरियाणा के जुलाना सीट से चुनाव लड़ रही हैं और नई पारी शुरू करने जा रही हैं।


ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: ‘मुझे सरफराज खान के लिए..’ KL Rahul से टक्कर पर पूर्व दिग्गज ने कही बड़ी बात


The post Vinesh Phogat ने क्यों लिया कुश्ती से संन्यास? PT USHA संग वायरल तस्वीर को बताया वजह appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TD5cZ2

No comments

Powered by Blogger.