Header Ads

सचिन-सहवाग से लेकर युवराज-धोनी तक, पीयूष चावला की ऑलटाइम इंडिया वनडे XI में कौन-कौन शामिल?

Piyush Chawla Picks His All-Time India ODI XI: भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला ने हाल ही में अपनी ऑलटाइम इंडिया वनडे इलेवन चुनी है। पीयूष चावला ने यूट्यूबर शुभंकर मिश्रा के साथ पॉडकॉस्ट में भारत की इस टीम का ऐलान किया। उन्होंने अपनी इस टीम में भारतीय क्रिकेट के तीन दिग्गजों रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को शामिल किया। पीयूष की ऑल टाइम में बतौर ओपनर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को चुना गया है। उन्होंने इस टीम में नंबर तीन पर विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को मौका दिया।


चावला ने कपिल देव को भी दी जगह




चावला ने नंबर चार पर सदाबहार बल्लेबाज विराट कोहली और नंबर पांच पर युवराज सिंह को रखा। पूर्व स्पिनर ने इस ड्रीम टीम के विकेटकीपर और कप्तान के तौर पर एमएस धोनी को चुना और उन्हें छठे नंबर पर जगह दी। धोनी की मैच को खत्म करने की क्षमता उन्हें इस टीम का आदर्श कप्तान बनाती है। टीम में ऑलराउंडर के तौर पर किसी और को नहीं बल्कि महान कपिल देव को शामिल किया गया है। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी ने भारत की 1983 वर्ल्ड कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।



Indian cricketer Piyush Chawla named India’s Greatest XI of all-time in ODIs 👆


via Shubhankar Mishra’s podcast/YouTube pic.twitter.com/0hijVAKaJp


— CricTracker (@Cricketracker) September 13, 2024





ये भी पढ़ें:- चश्मा लगाकर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर, 0 पर आउट; सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक


स्पिन में कुंबले-हरभजन की जोड़ी




स्पिन डिपार्टमेंट में अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की मजबूत जोड़ी शामिल है। कुंबले की सटीकता और हरभजन की ऑफ-स्पिन बॉलिंग ने दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया। दोनों खिलाड़ियों के शामिल होने से एक ऐसा स्पिन अटैक तैयार हुआ है जो किसी भी तरह की पिच पर कहर बरपा सकता है। चावला ने अपनी इस टीम में जसप्रीत बुमराह और जहीर खान के रूप में दो तेज गेंदबाजों को भी जगह दी।


पीयूष ने की रोहित की जमकर तारीफ




पीयूष ने इस पॉडकास्ट में रोहित की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘रोहित सिर्फ कप्तान नहीं बल्कि एक लीडर हैं जो मैदान पर एक उदाहरण पेश करते हैं। उन्होंने पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप और फिर 2024 टी-20 टी-20 वर्ल्ड कप में जिस तरह से बैटिंग की, उससे उन्होंने एक उदाहरण सेट किया है। रोहित सही मायनों में गेंदबाजों के कप्तान हैं। वो मैदान पर काफी स्मार्ट हैं और उन्हें मैं अब तक के सबसे महान कप्तानों में से एक मानता हूं।’


पीयूष चावला की ऑल टाइम वनडे इलेवन- सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह, जहीर खान।


ये भी पढ़ें:- बीच मैदान जब धोनी पर बुरी तरह भड़के आशीष नेहरा, अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


The post सचिन-सहवाग से लेकर युवराज-धोनी तक, पीयूष चावला की ऑलटाइम इंडिया वनडे XI में कौन-कौन शामिल? appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TDBbGB

No comments

Powered by Blogger.