Header Ads

गंभीर हनुमान चालीसा सुनकर करते थे धमाके! विराट ने कौन सा मंत्र पढ़ बजाई थी कंगारुओं की बैंड?

Virat Kohli and Gautam Gambhir shared stories: भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर और रन मशीन विराट कोहली ने हाल ही में बीसीसीआई टीवी पर इंटरव्यू दिया है। वीडियो में वैसे तो गौतम और विराट ने कई मुद्दों पर चर्चा की। लेकिन दोनों ने बताया है कि किस तरह हनुमान चालीसा और ओम नम:शिवाय का जाप सुनने के बाद दोनों ने विरोधी टीम के होश उड़ाए थे। गंभीर ने साल 2009 में नेपियर टेस्ट के दौरान ढाई दिन तक बल्लेबाजी की थी, जबकि कोहली ने 2014-15 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कंगारुओं का बैंड बजाया था।


गंभीर और विराट ने किया खुलासा




बीसीसीआई टीवी पर बातचीत के दौरान गंभीर और विराट ने एक पुराने मैच को याद किया। गंभीर ने विराट से बात करते हुए कहा, ‘ तुमने उस दौरे पर बहुत रन बनाए थे। तुमने मुझे बताया था कि उस दौरान तुम गेंद से पहले ओम नम: शिवाय का जाप कर रहे थे और तुम इसलिए उस जोन में पहुंच गए। मेरे लिए ये बिल्कुल नेपियर की पारी जैसा है। अगर मैं पीछे मुड़कर देखूं तो क्या कभी मैं ढाई दिन तक बल्लेबाजी कर सकता था? उन ढाई दिनों में, मैंने हनुमान चालीसा बहुत सुनी थी। मुझे याद है कि जब मैं पांचवे दिन बल्लेबाजी कर रहा था। तब वीवीएस लक्ष्मण ने पहले सेशन में वापस जाते हुए कहा था कि क्या तुम्हें कुछ समझ आ रहा है कि तुमने पिछले 2 घंटो से एक भी शब्द मुंह से नहीं निकाला। मैं ब्रेक के दौरान भी अपना सिर नीचे कर रहा था और हनुमान चालीसा सुन रहा था।



A Very Special Interview 🙌


Stay tuned for a deep insight on how great cricketing minds operate. #TeamIndia’s Head Coach @GautamGambhir and @imVkohli come together in a never-seen-before freewheeling chat.


You do not want to miss this! Shortly on
https://t.co/Z3MPyeKtDz pic.twitter.com/dQ21iOPoLy


— BCCI (@BCCI) September 18, 2024





गंभीर ने खेली थी यादगार पारी




नेपियर में गौतम गंभीर ने शानदार पारी खेली थी। इस पारी को आज भी याद किया जाता है। उन्होंने 436 गेंदों का सामना करते हुए 137 रन बनाए और न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला ड्रॉ करा दिया था। वहीं विराट कोहली ने 2014-15 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने बल्ले से खूब रन बनाए थे। उन्होंने 4 मैच में 86.50 की औसत के साथ 692 रन बनाए थे। इस दौरान कोहली ने 4 शतक के अलावा 2 अर्धशतक अपने नाम किए थे।


ये भी पढ़ें: Asian Champions Trophy: ब्रॉन्ज जीतने वाले पाकिस्तान को मिलेंगे कितने पैसे? रकम सुन आ जाएगी हंसी


 


 


The post गंभीर हनुमान चालीसा सुनकर करते थे धमाके! विराट ने कौन सा मंत्र पढ़ बजाई थी कंगारुओं की बैंड? appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TDNvfQ

No comments

Powered by Blogger.