Header Ads

गोलकीपर नहीं होपकीपर! पीआर श्रीजेश ने स्पेन को कैसे किया तहस-नहस? देखें भारतीय चट्टान के ये शानदार डिफेंस

Paris Olympics PR Sreejesh Defence: पीआर श्रीजेश…भारतीय हॉकी के इतिहास में ये नाम हमेशा गूंजता रहेगा। जिसे गोलकीपर नहीं होपकीपर कहा जाता है। टीम इंडिया के सबसे दिग्गज खिलाड़ी पीआर श्रीजेश ने गुरुवार को टीम इंडिया का सपना एक बार फिर पूरा किया। उन्होंने भारत की उम्मीदों को ब्रॉन्ज दिला दिया। भारत की ये दीवार अपने आखिरी मैच में भी उसी जोश में नजर आई, जैसा पहले दिखती थी। 36 साल के पीआर श्रीजेश स्पेन के खिलाफ भारतीय गोलपोस्ट के सामने डटकर खड़े रहे।

उन्होंने आखिरी 90 सेकंड में तो 4 पेनल्टी कॉर्नर का बचाव किया। एक समय लगने लगा कि स्पेन की टीम भारत पर हावी होकर बढ़त बना लेगी, लेकिन श्रीजेश ने हर शॉट का मुंहतोड़ जवाब दिया। जब आखिरी 1.20 मिनट बचे थे तब स्पेन को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह इसके सामने डटकर खड़े रहे और गोल नहीं होने दिया।

स्पेन ने भारत के खिलाफ 15 बार अटैक किया। इसमें 9 पेनल्टी कॉर्नर और 5 फील्ड गोल के प्रयास शामिल थे, लेकिन वह सिर्फ एक बार कामयाब हो पाई।

The post गोलकीपर नहीं होपकीपर! पीआर श्रीजेश ने स्पेन को कैसे किया तहस-नहस? देखें भारतीय चट्टान के ये शानदार डिफेंस appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.