Header Ads

Sachin Tendulkar का रिकार्ड इस दिग्गज बल्लेबाज ने तोड़ा, विरेंद्र सहवाग को भी पछाड़ा

England Cricket Team के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट इस वक्त शानदार अंदाज में क्रिकेट खेल रहे हैं। वह लगातार टेस्ट क्रिकेट में एक के बाद एक रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं। जो रूट टेस्ट क्रिकेट के एक नए सरताज के रूप में अपने आप को स्थापित कर रहे हैं। उनकी नजर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर टिकी है।


क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि जो रूट सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड ध्वस्त करके उसे अपने नाम कर सकते हैं। इन चर्चाओं के बीच जो रूट ने सचिन तेंदुलकर को एक मामले में पछाड़ भी दिया है।


यहां निकले सचिन से आगे 




जो रूट ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट क्रिकेट सीरीज खेली थी। इसमें उन्होंने 3 मैचों में कुल 375 रन बनाए थे। जो रूट ने इस सीरीज में गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट भी चटकाया था। उनके इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। जो रूट टेस्ट क्रिकेट में छठी बार प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए हैं।


उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर अपने टेस्ट करिअर में केवल 5 बार ही प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे, जबकि विरेंद्र सहवाग भी 5 बार ही इस अवॉर्ड को अपने नाम कर सके थे। जो रूट इन दोनों दिग्गजों से इस मामले में आगे निकल चुके हैं।



Joe Root has been named England’s Player of the Series 🏏🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 pic.twitter.com/QGX0DZ0ep5


— Sky Sports Cricket (@SkyCricket) September 9, 2024





कौन है नंबर-1?




टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने जीता है। उन्होंने अपने टेस्ट करिअर में कुल 11 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता था। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं, जो 10 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।


इसके बाद लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जैक कैलिस हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करिअर में 9 बार यह अवार्ड अपने नाम किया। पाकिस्तान के इमरान खान और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न 8-8 बार यह अवॉर्ड जीत चुके हैं।


ये भी पढ़ें: ये है इंटरनेशनल T20 की सबसे फिसड्डी टीम! आज तक नहीं छू पाई 100 का स्कोर


ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 3 भारतीय क्रिकेटरों को फिर नहीं मिला मौका, क्या टीम इंडिया के दरवाजे हमेशा के लिए हो गए बंद?


The post Sachin Tendulkar का रिकार्ड इस दिग्गज बल्लेबाज ने तोड़ा, विरेंद्र सहवाग को भी पछाड़ा appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TD2xYP

No comments

Powered by Blogger.