Header Ads

बेलारूस की एरीना सबालेंका ने जीता पहला US Open, अमेरिका की जेसिका को हराकर जीता खिताब

US Open 2024 Aryna Sabalenka: यूएस ओपन 2024 का रोमांचक फाइनल मुकाबला बेलारूस की स्टार टेनिस खिलाड़ी एरीना सबालेंका और अमेरिका की जेसिका पेगुला के बीच खेला गया। फाइनल में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। लेकिन अंत में अमेरिका की जेसिका पेगुला को बेलारूस की एरीना सबालेंका से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही एरीना सबालेंका ने अपना पहला यूएस ओपन खिताब जीता है। एरीना सबालेंका का ये तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है।

ऐसा रहा मैच का हाल

दुनिया की नंबर दो टेनिस खिलाड़ी एरीना सबालेंका ने पेगुला को सीधे दो सेटों में 7-5, 7-5 से हराया। मैच के दौरान एरीना के सामने पेगुला काफी संघर्ष करती हुई दिखाई दी। लेकिन एरीना ने अमेरिकी खिलाड़ी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। एक समय मैच में एरीना 0-3 से पीछे हो गई थी लेकिन फिर ब्रेक पॉइंट से वापसी करते हुए एरीनी ने पेगुला के ऊपर 5-3 की बढ़त हासिल की और आखिरी में मैच को अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें:- Paris Paralympics 2024: जानें कौन हैं नवदीप सिंह, जिन्होंने पैरालंपिक में भारत को दिलाया गोल्ड

एक ही सत्र में दोनों हार्डकोर्ट मेजर जीतने वाली पहली खिलाड़ी

26 वर्षीय एरीना सबालेंका ने 40 विनर्स लगाए और साल 2016 में एंजेलिक कर्बर के बाद अब एरीना एक ही सत्र में दोनों हार्डकोर्ट मेजर जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं हैं। बात दें, सबालेंका यूएस ओपन 2023 के फाइनल में अमेरिका की कोको गौफ से हार गईं थी, लेकिन इस बार उन्होंने कोई गलती नहीं की।

 

खबर अपडेट हो रही है..

 

The post बेलारूस की एरीना सबालेंका ने जीता पहला US Open, अमेरिका की जेसिका को हराकर जीता खिताब appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.