Header Ads

IPL 2024: हार्दिक पांड्या ने दिया ट्रोलर्स को करारा जवाब, इंजरी पर की खुलकर बात

IPL 2024 Hardik Pandya About Injury: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने खेलने से ज्यादा अपनी चोट को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। अब आईपीएल 2024 से पहले एक इंटरव्यू में वह अपने आलोचकों को इंजरी पर करारा जवाब देते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए चोट पर भी खुलकर बात की और बताया कि उनकी गलती की वजह से उनकी चोट ज्यादा बढ़ गई थी। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। उस मैच में पांड्या सिर्फ 3 गेंदें फेंकने में कामयाब हो पाए थे। अब पांड्या ने वर्ल्ड कप में लगी चोट पर भी चुप्पी तोड़ दी है।

1 साल पहले शुरू करता हूं तैयारी

हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स के दिए इंटरव्यू में बताया कि वह ऐसे खिलाड़ी है जो टूर्नामेंट से 2-3 महीन पहले नहीं बल्कि एक साल पहले अपनी तैयारियां शुरू कर देते हैं और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी उन्होंने ऐसा ही किया था। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगी चोट पर कहा कि जिस समय मुझे चोट लगी थी उस समय मुझे कहा गया था कि यह चोट 25 दिन में ठीक हो जाएगी, लेकिन मेरी चोट की वजह से मैं वर्ल्ड कप नहीं खेल पाता। मगर उस समय मैंने वापसी करने की तैयारियां तेज कर दी थी।

जब मैं चोट के कारण बाहर गया था तब मैं अपने साथी खिलाड़ियों से कहा था कि मैं सिर्फ 5 दिन में वापस आऊंगा। मेंने उस समय बिल्कुल भी हार नहीं मानी थी। पांड्या ने आगे कहा कि मैं अपनी टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं। पांड्या ने चोट पर कहा कि मुझे उस समय पता था कि अगर मैं अपनी चोट को ठीक करने के लिए ज्यादा कोशिश करूंगा तो यह बिगड़ सकती है। पांड्या ने आगे कहा कि अगर मेरे पास ठीक होकर वापस टीम में जाने के लिए 1 प्रतिशत भी उम्मीद है तो मैं यह करने के तैयार था। तब मैं अपने आप को ज्यादा पुश कर रहा था उस समय मेरी जो इंजरी 25 दिन की थी वह बढ़ कर 3 महीने की हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: बीच सीजन कप्तानी छोड़ेंगे MS Dhoni, कौन होगा CSK का नया कप्तान?

देश के लिए खेलना मेरे लिए सबसे जरूरी है

हार्दिक पांड्या ने इस इंटरव्यू में यह भी कहा कि उनके लिए देश के लिए क्रिकेट खेलना गर्व की बात है। हार्दिक पांड्या ने वर्ल्ड कप को लेकर यह भी कहा कि वर्ल्ड कप मेरे बच्चा जैसा है और मैं उस समय वर्ल्ड कप खेलना चाहता था। पांड्या ने यह भी कहा कि उस समय हम वर्ल्ड कप जीतते या नहीं जीतते यह दूसरी बात है लेकिन मैं उस समय वर्ल्ड कप खेलना चाहता था। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल होने के बाद पांड्या काफी लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे। अब वह आईपीएल 2024 में एक बार फिर मैदान पर ब्लू जर्सी में वापसी करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: बीच सीजन कप्तानी छोड़ेंगे MS Dhoni, कौन होगा CSK का नया कप्तान?

The post IPL 2024: हार्दिक पांड्या ने दिया ट्रोलर्स को करारा जवाब, इंजरी पर की खुलकर बात appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.