Header Ads

पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, PCB के पूर्व अध्यक्ष का निधन

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट को 23 मार्च को एक बड़ा झटका लगा है। पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष और प्रसिद्ध राजनयिक शहरयार खान का निधन हो गया। जिससे पाकिस्तान क्रिकेट में शोक की लहर है। शहरयार खान के निधन की पुष्टि उनके परिवार ने की है। शहरयार खान का निधन पाकिस्तान के लाहौर में हुआ है। शहरयार ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के प्रबंधक, दो बार पीसीबी अध्यक्ष और विदेश मामलों के सचिव के रूप में भी कार्य किया था।


भारत से था खास नाता




बता दें, शहरयार खान का जन्म 29 मार्च 1934 को लखनऊ, भारत में हुआ था। शुरुआती शिक्षा शहरयार खान भारत में ही ली थी। इसके बाद भारत का विभाजन हुआ और शहरयार खान पाकिस्तान चले गए थे। शहरयार खान ने कराची में एक राजनयिक के रूप में एक प्रतिष्ठित करियर शुरू किया था। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के विदेश सचिव के रूप में कार्य किया था। शहरयार खान एक समृद्ध क्रिकेट विरासत वाले परिवार से थे वे पूर्व भारतीय कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी के चचेरे भाई थे।



The PCB, through its Chairman, Board of Governors and employees, expresses deep sadness over the passing of former Chairman PCB Shaharyar Khan. Our heartfelt condolences to his family and friends. pic.twitter.com/IOmJWAJLu3


— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) March 23, 2024





89 साल की उम्र में हुआ निधन




जानकारी के अनुसार शहरयार खान की सुबह 4 बजे के आस-पास अचानक से तबीयत बिगड़ गई थी और उनका निधन हो गया था। शहरयार खान ने 89 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा। शहरयार खान के परिवार में उनकी पत्नी और 4 बच्चे हैं।



Mourning the passing of my friend Shahryar Khan, diplomat & cricket administrator, scion of the Bhopal royal family, and my co-author on “Shadows Across the Playing Field”, a history of India-Pakistan cricket from Partition to 2009. A fine human being, a refined intellect, and a… pic.twitter.com/MDyjNGLxRm


— Shashi Tharoor (@ShashiTharoor) March 23, 2024





PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने किया शोक व्यक्त




शहरयार खान के निधन की खबर मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष मोहसिन अध्यक्ष ने ट्वीट करके लिखा कि पीसीबी की ओर से, मैं पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान के निधन पर गहरी संवेदना और दुख व्यक्त करता हूं। वह एक अच्छे प्रशासक थे और उन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की।


ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: विराट कोहली ने दीपक चाहर को दिया धक्का… फिर मारा एक बैट! जानें पूरा माजरा


ये भी पढ़ें:- PBKS vs DC Live Updates: कैसी होगी पंत की वापसी, धवन से होगा सामना; यहां पढ़ें पल-पल की अपडेट्स


ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: ‘अबे उसको सांस तो लेने दो’… मैच के बीच कोहली ने जडेजा को गेंदबाजी करने से रोका!


The post पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, PCB के पूर्व अध्यक्ष का निधन appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T4VVf1

No comments

Powered by Blogger.