Header Ads

IPL 2024: KKR ने खेला मास्टरस्ट्रोक, ऑस्ट्रेलिया से बुलाया खूंखार तेज गेंदबाज, IPL में आएगी बल्लेबाजों की शामत

IPL 2024, Mitchell Starc KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है। मेगा इवेंट के लिए विदेशी खिलाड़ियों ने भी भारत आना शुरू कर दिया है। इसी में एक नाम ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का भी है जो 8 साल बाद भारत में आईपीएल खेलने के आए हैं। मिचेल स्टार्क को आईपीएल मिनी ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ की महंगी कीमत में खरीदा था। जिसके साथ ही वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए। वहीं स्टार्क के भारत आने पर उनका स्वागत भी एक दम देशी अंदाज में केकेआर ने किया है।

‘इट्स अ स्टार्की नाइट’

मिचेल स्टार्क के भारत आने के बाद केकेआर ने उनका स्वागत देशी अंदाज में किया था। जिसकी तस्वीरें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है। स्टार्क इस तस्वीर में गुलाबी रंग के पारंपरिक गमछे में दिखाई दिए। फोटो के कैप्शन में केकेआर ने लिखा ‘इट्स अ स्टार्की नाइट’। मिचेल स्टार्क के केकेआर में आने के बाद उनका बॉलिंग डिपार्टमेंट काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। बता दें कि केकेआर के लिए सबसे बड़ी परेशानी उनकी गेंदबाजी थी। अब स्टार्क के आने के बाद माना जा रहा है कि उनकी यह परेशानी कम होती दिखाई दे रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kolkata Knight Riders (@kkriders)

ये भी पढ़ें- IPL 2024 में अपनी पुरानी टीम के लिए कमबैक करने वाले खिलाड़ी

एक मैच के 1.46 करोड़

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क लगभग 9 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने आखिरी सीजन 2014 और 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था। जिसके बाद से वह अब एक बार फिर आईपीएल के रंगारंग लीग में वापसी कर रहे हैं। आपको बता दें कि अगर कोलकाता नाइट राइडर्स इस बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहती है को ऐसे में मिचेल स्टार्क को हो सकता है कि 17 मैच खेलने पड़े। जिसके हिसाब से उन्हें एक मैच खेलने के लिए 1.46 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- WPL 2024: स्मृति मंधाना ने बताया जीत के बाद क्या हुई थी विराट कोहली से बात?

स्टार्क का करियर

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल में कुल 27 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 20.38 की औसत से 34 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट भी कमाल का रहा है। स्टार्क एक ओवर में 7.17 की इकॉनोमी से रन खर्च करते हैं। वहीं स्टार्क ने कुल मिलाकर अभी तक 123 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 171 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका इकॉनोमी 7.47 का रहा है। अगर स्टार्क इस बार केकेआर के लिए गेंदबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं तो कोलकाता इस बार खिताब का दावेदार हो सकता है।

The post IPL 2024: KKR ने खेला मास्टरस्ट्रोक, ऑस्ट्रेलिया से बुलाया खूंखार तेज गेंदबाज, IPL में आएगी बल्लेबाजों की शामत appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.