Header Ads

GT vs MI Pitch Report: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे दोनों कप्तान, जानें पिच और मौसम का मिजाज

GT vs MI Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का 5वां मुकाबला रविवार को 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। यह भिड़ंत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी। 17वें सीजन की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था। इसके बाद रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को MI का नेतृत्व सौंपा गया। दूसरी ओर गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी।


नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 11 पिच




IPL 2023 के दूसरे क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ंत हुई थी। इस मैच में शुभमन गिल ने सेंचुरी लगाई थी। होम ग्राउंड पर गुजरात ने इस मुकाबले को जीता था। बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम (नरेंद्र मोदी स्टेडियम) में कुल 11 पिच हैं। इसमें से 5 काली मिट्टी की और 6 लाल मिट्टी की पिच हैं। काली मिट्टी की पिचें लाल मिट्टी की पिचों की तुलना में बेहतर उछाल देती हैं। साथ ही यह पिचें जल्दी सूख भी जाती हैं। इस मैदान पर टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुन सकती हैं।



𝙽̶𝚎̶𝚠̶ No look, who dis? 🥵#MumbaiMeriJaan #MumbaiIndians #GTvMI | @hardikpandya7 pic.twitter.com/HPGvZJIS5L


— Mumbai Indians (@mipaltan) March 24, 2024





अहमदाबाद के मौसम का हाल




मार्च खत्म होने के साथ ही गर्मी भी बढ़ती जा रही है। अहमदाबाद में इन दिनों अच्छी-खासी गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को अहमदाबाद का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। गुजरात और मुंबई के बीच मुकाबला 7:30 बजे शुरू होगा। इस दौरान गर्मी थोड़ी कम रहेगी। शाम के समय अहमदाबाद का तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मैच के दौरान बारिश के कोई आसार नहीं हैं। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी बिना कोई रुकावट के पूरे मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।


स्टेडियम में अब तक हुए 27 मैच




नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक IPL के 27 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 13 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 14 में जीत दर्ज की है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 172 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 156 रन है। शुभमन गिल ने इस मैदान पर सबसे ज्यादा 669 रन बनाए हैं।


नरेंद्र मोदी स्टेडियम में IPL 2024 शेड्यूल




24 मार्च, रविवार: गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस – 7:30 बजे

31 मार्च, रविवार: गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद – 3:30 बजे

4 अप्रैल, गुरुवार: गुजरात टाइटंस बनाम पंजाब किंग्स – 7:30 बजे


ये भी पढ़ें: GT vs MI Head To Head: अपनी पुरानी टीम से भिड़ेंगे हार्दिक पांड्या, होगी कांटे की टक्कर; जानें आंकड़े


ये भी पढ़ें: GT vs MI: हार्दिक की बेवफाई का बदला लेगी गुजरात! गिल की सेना में जुड़ सकते हैं ये 4 विदेशी खिलाड़ी


The post GT vs MI Pitch Report: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे दोनों कप्तान, जानें पिच और मौसम का मिजाज appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T4XbFB

No comments

Powered by Blogger.