Header Ads

WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की जीत के जश्न में जुड़े विराट कोहली, टीम को इस तरह दी बधाई

WPL 2024 RCB Champion : वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के फाइल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर पहली बार खिताब को अपने नाम किया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मैच में स्मृति मंधाना की आरसीबी ने मेग लैनिंग की दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराया। डब्ल्यूपीएल के दूसरे ही सीजन में आरसीबी ने खिताब को अपने नाम किया जबकि आईपीएल में 16 साल से आज तक आरसीबी कभी ट्रॉफी नहीं जीती है। आरसीबी की जीत के जश्न में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी जुड़े और स्मृति मंधाना सहित पूरी टीम को विराट कोहली ने बधाई दी।

वीडियो कॉल के जरिए जुड़े विराट

आईपीएल में विराट कोहली ने भी आरसीबी की कप्तानी की है लेकिन आज न तो उनकी कप्तानी में और न ही किसी अन्य खिलाड़ी की कप्तानी में आरसीबी ने खिताब जीता है। लेकिन वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे ही सीजन में स्मृति मंधाना की कप्तानी में आरसीबी ने खिताब को अपने नाम किया। वहीं आरसीबी की जीत के जश्न में विराट कोहली भी वीडियो कॉल के जरिए जुड़े। वीडियो कॉल पर विराट कोहली ने स्मृति मंधाना से बातचीत की और पूरी टीम को खिताब जीतने की बधाई दी।

RCB को मिला था 114 रनों का लक्ष्य

वुमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास में आजतक आरसीबी की टीम दिल्ली कैपिटल्स से नहीं जीती थी लेकिन फाइनल में आरसीबी ने इस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 रनों पर ढेर हो गई थी। आरसीबी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए श्रेयंका पाटिल ने 3.3 ओवर में 12 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली। इसके अलावा और कोई दिल्ली की बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाई।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा जीत के लिए 114 रनों के लक्ष्य को आरसीबी ने 19.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आरसीबी की तरफ बल्लेबाजी करते हुए एलिस पैरी ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली। इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 31 और शोफी डिवाइन ने 32 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 Punjab Kings SWOT Analysis: शिखर धवन होंगे पंजाब के कप्तान, RCB का गेंदबाज किंग्स के लिए मचाएगा तूफान; देखें स्ट्रांग Playing 11

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: KKR में आते ही बदले इंग्लैंड खिलाड़ी के तेवर, मैदान पर जमकर लगाए चौके-छक्के

The post WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की जीत के जश्न में जुड़े विराट कोहली, टीम को इस तरह दी बधाई appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.