Header Ads

RCB को मिल सकता है पहला खिताब, फैंस को ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी से आस

RCB Can Win First Trophy WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 मार्च को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहली बार डब्ल्यूपीएल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है। एलिमिनेटर में आरसीबी ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराया था।

एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पेरी ने कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले बल्लेबाजी में 50 गेंदों पर 66 रन की उम्दा पारी खेली और फिर गेंदबाजी में 1 विकेट हासिल किया था। अब बैंगलोर के फैंस को पेरी से फाइनल में एक बार फिर खास प्रदर्शन की उम्मीद होगी और 16 साल से आईपीएल में खिताब जीतने की चाह वह डब्ल्यूपीएल 2024 में पूरी करना चाहेंगे।

एसिस पेरी शानदार फॉर्म में

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑलराउंडर एलिस पेरी ने आरसीबी के लिए गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी लीग मैच में एलिस पेरी ने 6 विकेट हासिल किए थे। उसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी में भी 40 रन की दमदार पारी खेली। लीग मैच के बाद एलिमिनेटर में एक बार फिर पेरी ने अपने फैंस के चेहरे में खुशी लौटाई थी। बल्लेबाजी में बैगलोर के लड़खड़ाने के बाद एलिस पेरी ने एक छोर संभाले रखा था। पेरी ने निर्णयाक मैच में 50 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली थी और उसके बाद 4 ओवर में 29 रन देकर यस्तिका भाटिया का बड़ा विकेट लिया था। जिसके दम पर आरसीबी फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो पाई थी।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, बाहर होगा स्टार तेज गेंदबाज!

फाइनल में एलिस पेरी करेंगी कमाल

आरसीबी के फैंस को फाइनल में एलिस पेरी से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अगर फाइनल में एलिस पेरी का जादू चलता है तो उन्हें डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने से कोई नहीं रोक सकता है। वहीं, आरसीबी के फैंस आईपीएल में जिस खिताब का इंतजार 16 वर्षों से कर रहे हैं वह ख्वाब डब्ल्यूपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी पूरा कर सकती है। अगर वह अपने फॉर्म को एक बार फिर दोहराने में कामयाब हो पाती है तो बैंगलोर के फैंस को उनका पहला खिताब मिल सकता है। अब देखना यह होगा कि एलिस पेरी फाइनल में दिल्ली कैपटिल्स के खिलाफ क्या कमाल दिखाने में सफल हो पाती है।

ये भी पढ़ें- T20 WC 2024: ‘हमें किसी भी कीमत पर विराट चाहिए’, सेलेक्टर्स के सामने रोहित ने रख दी डिमांड

दिल्ली कैपिटल्स और बैंगलोर का पहला टाइटल

आईपीएल में भी अभी तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार भी खिताब जीतने में असफल रही है। जबकि 2008 से आईपीएल का हिस्सा रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भी यहीं हाल है। अब देखना यह होगा कि डब्ल्यूपीएल में कौन सी टीम को होगी जो 16 साल के खिताब जीतने की उम्मीद डब्ल्यूपीएल 2024 में पूरी करने में कामयाब हो पाती है। यकीनन जो भी टीम डब्ल्यूपीए 2024 का खिताब जीतेगी उस फ्रेंचाइजी का भारतीय क्रिकेट लीग में यह पहला खिताब होगा।

The post RCB को मिल सकता है पहला खिताब, फैंस को ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी से आस appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.