Header Ads

Paris Olympics 2024: क्लोजिंग सेरेमनी में कौन होंगे भारत के ध्वजवाहक? सामने आए इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के नाम

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी 26 जुलाई को हुई थी, वहीं, क्लोजिंग सेरेमनी 11 अगस्त को होगी। इसी बीच भारतीय ओलंपिक संघ क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से ध्वजवाहकों के नाम का ऐलान कर दिया है। शूटिंग में 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वालीं मनु भाकर और हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से ध्वजवाहक की जिम्मेदारी को संभालेंगे। ओपनिंग सेरेमनी में पीवी सिंधु और शरत कमल ने इस जिम्मेदारी को संभाला था।

भावुक हो गए थे श्रीजेश

दोनों ही एथलीट के नामों का ऐलान करते हुए इंडियन ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने कहा, ‘जब श्रीजेश को ध्वजवाहक के रूप में चुना गया था तो वो भावुक हो गए थे। क्लोजिंग सेरेमनी में उनके साथ शेफ-डी-मिशन गगन नारंग और भारतीय दल भी शामिल होगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘पहले हमने पुरुष ध्वजवाहक के लिए नीरज चोपड़ा से बात की थी, लेकिन उन्होंने श्रीजेश का नाम आगे कर दिया था।’

 

ओलंपिक में किया है शानदार प्रदर्शन

भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में लगातार दूसरी बार कांस्य पदक जीता है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में भी भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता था। टोक्यों में टीम के कप्तान श्रीजेश ही थे। इस बार भी उन्होंने टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया है। उन्होंने ब्रिटेन के खिलाफ कई गोल होने से रोके थे। ब्रिटेन की टीम ने 21 बार गोल करने की कोशिश की थी, लेकिन श्रीजेश ने 20 बार इन हमलों को नाकाम कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- ‘उन्हें नियम पता होना चाहिए…’ विनेश फोगाट पर बयान देकर पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट ने खड़ा किया नया बवाल

वहीं, अगर मनु की बात करें तो उन्होंने इस ओलंपिक में इतिहास रच दिया था। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में और 10 मीटर मिक्सड पिस्टल के इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वो एक ओलंपिक में दो पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

 

ये भी पढ़ें:- गोल्ड मेडल से चूकने के बाद भी नीरज चोपड़ा ने मार ली बाजी, इस मामले में बन गए नंबर-1

The post Paris Olympics 2024: क्लोजिंग सेरेमनी में कौन होंगे भारत के ध्वजवाहक? सामने आए इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के नाम appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.