Header Ads

IPL 2025: इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, युवराज को लेकर भी बड़ा अपडेट

Indian Premier League 2025 के लिए इस बार मेगा ऑक्शन कराए जाने की तैयारी है। इस ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों को अपने खिलाड़ी को रिटेन व रिलीज करना होगा। एक फ्रेंचाइजी अपने साथ कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है इस पर बीसीसीआई की ओर से अब तक अपडेट नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि 3 से 5 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकेगी। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठने लगे हैं कि आखिर उनके पसंदीदा खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टीम के साथ बरकरार रखेगी या नहीं। इस बीच एक रिपोर्ट के आधार पर हम आपको दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी कौन से खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है इसकी जानकारी देते हैं।


कप्तान को बरकरार रख सकती है दिल्ली कैपिटल्स 




रेवस्पोर्ट्स की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स का प्रबंधन टीम के कप्तान ऋषभ पंत के कामकाज से संतुष्ट है और आगामी सीजन के लिए भी फ्रेंचाइजी उन्हें ही टीम की कमान सौंपेगा। ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने 2016 में 1.90 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद 2018 में उन्हें 8 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया था।


2022 में उन्हें फिर रिटेन किया गया और उन्हें फ्रेंचाइजी की ओर से 16 करोड़ रुपये मिलने लगे। आईपीएल के पिछले संस्करण में फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम का कप्तान बनाया था। ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम ने 14 मैचों में से 7 मैचों में जीत हासिल की थी। हालांकि टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी और छठवें स्थान पर रहकर पहले ही चरण से बाहर हो गई थी।



Updates about Delhi Capitals:


– They want to retain the Rishabh Pant

– Axar Patel will be retained 100% and will be given leadership role ( Vice Captaincy )


.

.#ipl2025 #ipl #ipl2025megaauction #rishabhpant #explorepage #cricketnews #cricketupdates #cricketmooodofficial pic.twitter.com/XTIctNW6N5


— cricketmoodofficial (@cricketmoodcom) August 31, 2024





इन्हें भी रिटेन कर सकती है फ्रेंचाइजी 




रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को भी रिटेन कर सकती है। अक्षर पटेल के अनुभव को देखते हुए फ्रेंचाइजी उन्हें इस बार भी टीम का उपकप्तान बनाए रख सकती है। अक्षर पटेल के अलावा फ्रेंचाइजी दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव को भी रिटेन करने पर मंथन कर रही है। हालांकि कुलदीप यादव को फ्रेंचाइजी रिटेनिंग राशि के आधार पर ही रिटेन कर सकती है।


ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: अर्णव बालियान का तूफान, काशी रुद्रास ने नोएडा सुपर किंग्स के उड़ाए परखच्चे


क्या युवराज सिंह बनेंगे हेड कोच 




पिछले कई दिनों से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स युवराज सिंह को टीम का हेड कोच बना सकती है। आईपीएल के पिछले सीजन में इस पद पर रिकी पोंटिंग थे, जिनके स्थान पर अब फ्रेंचाइजी नए कोच की तलाश में है। रेवस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार टीम प्रबंधन की युवराज सिंह से बातचीत जारी है लेकिन अब तक बात बन नहीं सकी है।


ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: रिंकू सिंह की टीम को रोकना हुआ मुश्किल, यश गर्ग ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में दिखाया कमाल


ये भी पढ़ें:- Paris Paralympics 2024 में चौथे दिन 3 मेडल जीत सकता है भारत, देखें आज का पूरा शेड्यूल 


ये भी पढ़ें:-  ऐसा बल्लेबाज, जिसके सामने सचिन तेंदुलकर के भी आंकड़े थे फीके, 61000 से ज्यादा रनों का लगाया था अंबार


The post IPL 2025: इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, युवराज को लेकर भी बड़ा अपडेट appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TCd6RH

No comments

Powered by Blogger.