Header Ads

रोहित और बुमराह ने ‘Impact Player’ वाले नियम पर उठाए थे सवाल, अब BCCI ने कर दिया बड़ा ऐलान

BCCI Action on Impact Player Rule: आईपीएल 2024 के बीच इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इस नियम के सही या फिर गलत होने पर बवाल शुरू हो गया है। यह बवाल तब शुरू हुआ, जब मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने इसको लेकर सवाल खड़े किए। रोहित शर्मा ने बीसीसीआई के इस नियम को गलत बताया। उन्होंने कहा कि क्रिकेट 11 खिलाड़ियों का गेम है, लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर नियम के कारण 12 खिलाड़ियों के साथ मैच खेला जा रहा है। इसका काफी गलत असर हो रहा है। रोहित शर्मा ने बीसीसीआई के इस नियम पर सवाल खड़े किए थे। अब बीसीसीआई ने मामले में बड़ा एक्शन लिया है।



Zaheer Khan " Impact rules is completely debatable, little concern for sure. But we need to find a way on how to deal with it. In the Impact Player rule you will find only half-baked all-rounders but not a complete one."pic.twitter.com/vxv8yjCnVl


— Sujeet Suman (@sujeetsuman1991) April 19, 2024





ये भी पढ़ें:- IPL 2024: किंग कोहली के ऑरेंज कैप पर मंडराया खतरा, ये 3 खिलाड़ी छिन सकते हैं Cap


रोहित शर्मा ने क्या कहा था




पहले तो रोहित शर्मा ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद मुंबई के ही धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए इम्पैक्ट प्लेयर के नियम पर सवाल खड़े कर दिए। बुमराह ने कहा कि इस नियम के आने से गेंदबाजों की अधिक पिटाई होने लगी है। इस नियम के तहत बल्लेबाजों को लाइसेंस दी जा रही है कि आप गेंदबाजों की पिटाई करें। एक गेंदबाज के पास जितनी काबिलियत होती है, इस नियम से वह आधा हो गया है। इससे साफ है कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम फ्लॉप साबित होता दिख रहा है। भारतीय टीम के कप्तान से लेकर दिग्गज गेंदबाज ने भी इस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दोनों दिग्गजों के बयान के बाद एक्शन लेना बीसीसीआई की मजबूरी भी बन गई। बीसीसीआई ने मामले में अपना स्टेटमेंट जारी किया है।



Rohit Sharma isn't a fan of the Impact Player rule ❌
https://t.co/vKfIUEaMLx #IPL2024 pic.twitter.com/3lXF7j4qnP


— ESPNcricinfo (@ESPNcricinfo) April 18, 2024





ये भी पढ़ें:- CSK vs LSG: धोनी का मैदान पर आना ‘कान’ के लिए खतरनाक, मैच के बाद मिली बड़ी वॉर्निंग


क्या खत्म हो जाएगा इम्पैक्ट प्लेयर रूल




आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण धूमल ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हम इस नियम पर जरूर गौर करेंगे। हम इस पर जल्द ही चर्चा करने वाले हैं। सीजन के बीच किसी अंजाम तक पहुंचना सही नहीं है, इसलिए सीजन खत्म होते ही इस पर चर्चा की जाएगी। बीसीसीआई के इस बयान से साफ है कि इम्पैक्ट प्लेयर का रूल खत्म हो सकता है। आईपीएल 2024 के समाप्ती के साथ ही इस पर फैसला किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल 2025 में इम्पैक्ट प्लेयर का रूल खत्म कर दिया जाएगा।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024 के बीच हो सकता है बड़ा उलटफेर, अब इन 7 कप्तानों पर मंडराया बैन होने का खतरा





The post रोहित और बुमराह ने ‘Impact Player’ वाले नियम पर उठाए थे सवाल, अब BCCI ने कर दिया बड़ा ऐलान appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T5mFW1

No comments

Powered by Blogger.