Header Ads

RCB vs KKR: ‘विराट नॉट आउट था…’ अपने बयान पर अड़े पूर्व दिग्गज, अंपायर से पूछे 3 सवाल

Virat Kohli No Ball Controversy: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया मुकाबला विवादों से घिरा रहा है। विराट कोहली के आउट को लेकर जो विवाद शुरू हुआ है, वह बढ़ता ही जा रहा है। किंग कोहली को जिस गेंद पर आउट दिया गया था, दावा किया जा रहा है कि वह गेंद नो बॉल थी, लेकिन फिर भी थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया है। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने क्रिकेट का नियम समझाते हुए अंपायर से 3 बड़े सवाल पूछे हैं। इन 3 सवालों के आधार पर पूर्व दिग्गज ने क्लियर कहा है कि विराट कोहली नॉट आउट थे।



Pipe down, Navjot Singh Sidhu owned you on live T.V that too on your own channel 🤣pic.twitter.com/LB69q1Mz6Y
https://t.co/kq5UlrVH6N />

— Daksh (@82MCG_) April 21, 2024





ये भी पढ़ें:- PBKS vs GT: सैम करन ने तोड़ा IPL का ये नियम, BCCI ने सुना दी कठोर सजा


‘विराट कोहली आउट नहीं थे’




भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने विराट कोहली के आउट होने के बाद कमेंट्री के दौरान कहा था कि मैं सीना ठोक के कहता हूं कि विराट कोहली आउट नहीं थे। बीसीसीआई को नियमों में बदलाव करने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि कोहली को गलत आउट दिया गया है, इसमें गलती अंपायर की नहीं है, बल्कि उस नियम की है, जिसके आधार पर किंग कोहली को आउट दिया गया। अब मैच के अगले दिन सिद्धू ने एक और वीडियो पोस्ट कर समझाया है कि कोहली कैसे आउट नहीं थे। इसके साथ ही उन्होंने अंपायर से 3 बड़े सवाल भी किए हैं। ये 3 सवाल करते हुए सिद्धू फिर से अपने बयान पर अड़े रहे और कहा कि विराट कोहली आउट नहीं थे। चलिए आपको बताते हैं सिद्धू ने अंपायर से क्या 3 सवाल किए हैं।



Navjot Singh Sidhu on Umpire's no ball decision. #noball pic.twitter.com/29ud7QL9sk


— M (@Cricket_fan2602) April 22, 2024





ये भी पढ़ें:- कौन हैं डी गुकेश? सबसे कम उम्र में जीता Candidates Chess Tournament, गैरी कास्परोव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा


अंपायर से पूछे ये तीन सवाल




पहला सवाल- सिद्धू ने अंपायर से पहला सवाल करते हुए कहा कि जब विराट कोहली के बल्ले से गेंद लगी, इस दौरान कोहली पहले ही अपने पैर को उचकाए उंगलियों पर खड़े थे। वह पहले से ही कम से कम 7 इंच ऊपर उठे हुए थे, लेकिन क्या आपने विराट कोहली का कद मापते हुए इस 7 इंच को ध्यान में रखा।


दूसरा सवाल- आपने अपने फैसले से बीमर को लीगल बता दिया है। अगर किसी भी गेंदबाज के हाथ में पसीने आ जाए, या किसी कारण वह बैलेंस नहीं बना सके और गेंद उनके हाथ से छूट जाए और गेंद बल्लेबाज के चेस्ट पर लगे या कहीं ऊपर लगे, तो क्या गेंदबाज को माफी मांगनी चाहिए या फिर आप ऐसे गेंद को लीगत बता देंगे। आपके फैसले बता रहे हैं कि आपने बीमर को लीगल बता दिया है।


तीसरा सवाल- सिद्धू ने तीसरा सवाल करते हुए कहा कि गेंद कोहली के छाती पर आ रही थी, जो कि उनके कमर से कम से कम डेढ़ फुट ऊपर थी। कोहली अपनी उंगलियों पर भी खड़े थे, मतलब गेंद कमर से कुल 2 फुट ऊपर थी। इसका मतलब क्या गेंद एक फुट अंदर जाते-जाते 2 फुट नीचे गिर गई। यह साफ दिख पा रहा है कि अंपायर का फैसला गलत है। इस नियम में बदलाव की जरूरत है।


ये भी पढ़ें:- GT की जीत से 3 टीमों को लगा झटका, RCB के अलावा इन 3 टीमों के लिए भी मुश्किल हुई क्वालिफिकेशन





The post RCB vs KKR: ‘विराट नॉट आउट था…’ अपने बयान पर अड़े पूर्व दिग्गज, अंपायर से पूछे 3 सवाल appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T5r97T

No comments

Powered by Blogger.