Header Ads

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, जानें अब कैसे करेगी क्वालिफाई

Gujarat Titans Playoff Qualification Scenario IPL 2024: गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 में मुश्किल में दिखाई दे रही है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में टाइटंस को कैपिटल्स ने घर में घुसकर हराया। शुभमन गिल की टीम की ये 7 मैचों में चौथी हार थी। पॉइंट्स टेबल में उसके पास महज 6 पॉइंट्स हैं।

अब उसके लिए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना काफी मुश्किल हो गया है। हालांकि अब भी उसके पास प्लेऑफ में जाने का चांस है, लेकिन इसके लिए उसे आने वाले सभी मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। आइए जानते हैं कि गुजरात टाइटंस अब प्लेऑफ में कैसे क्वालिफाई कर सकती है।

सातों मुकाबलों में दर्ज करनी होगी जीत

गुजरात टाइटंस के पास अब 7 मुकाबले बचे हैं। टाइटंस को प्लेऑफ में सीधे क्वालिफाई करने के लिए इन सातों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। इससे उसके पास 20 अंक हो जाएंगे और वह टॉप-4 टीमों में भी आसानी से आ सकती है।

कम से कम 5 मुकाबले जीते गुजरात टाइटंस

हालांकि टाइटंस के लिए अपने सभी मुकाबले जीतना आसान नहीं होगा। जिस तरह से उसका खराब प्रदर्शन जारी है, उसे देखते हुए तो यही कहा जा सकता है। फिर भी टाइटंस को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए 7 में से कम से कम 5 मुकाबलों में तो जीत दर्ज करनी ही होगी। इससे उसके पास 16 पॉइंट्स हो जाएंगे। आईपीएल में क्वालिफाई करने का कटऑफ आमतौर पर 16 पॉइंट्स माना जाता है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: दिनेश कार्तिक ठोक रहे विश्व कप की दावेदारी, टूर्नामेंट में शर्मनाक हैं आंकड़े

16 पॉइंट्स की कटऑफ

ऐसे में टाइटंस क्वालिफाई कर सकती है, लेकिन कभी-कभी 16 पॉइंट्स के साथ दो टीमों के बीच मामला नेट रन रेट पर फंस जाता है। ऐसे में टाइटंस को न सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी, बल्कि बड़ी जीत भी पकड़नी होगी। इससे वह संभावित खतरे से बच सकती है। बताते चलें कि पिछले साल मुंबई इंडियंस चौथे स्थान पर रही थी। उसके पास 16 पॉइंट्स थे। ऐसे में उसने माइनस नेट रन रेट होने के बावजूद प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया था।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ऋषभ पंत ने एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, रवि शास्त्री बोले- What A…! देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: मुंबई इंडियंस के 3 प्लेयर्स का विश्व कप खेलना तय, जानें इनका प्रदर्शन

The post IPL 2024: गुजरात टाइटंस के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, जानें अब कैसे करेगी क्वालिफाई appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.