Header Ads

रोहित के बाद कौन होगा T20 कप्तान? पूर्व दिग्गज ने हार्दिक-सूर्या का नहीं…किसी और का लिया नाम

Who May Next Captain of T20: रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 आखिरी आईसीसी टी20 टूर्नामेंट हो सकता है। ऐसे में एक सवाल सबके जहन में उठ रहा है कि रोहित शर्मा के बाद टी20 टीम के कप्तान कौन होंगे। जब भी बात टी20 में कप्तानी करने की होती है, तो लोगों के जहन में एक तो हार्दिक पांड्या का नाम आता है और दूसरा सूर्यकुमार यादव का नाम आता है। लेकिन पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने अगले टी20 कप्तान के लिए जिस खिलाड़ी का नाम लिया है, इससे आपको भी हैरानी होगी। पूर्व दिग्गज के अनुसार अगले टी20 कप्तान ना ही तो हार्दिक पांड्या होंगे और ना ही सूर्यकुमार यादव होंगे।



The way Yashasvi Jaiswal went upto Rohit Sharma with a smile was the moment of the game 🩵 the respect he has for #RohitSharma is so evident, good to see him back in form even though it was against us 🙂 #RRvMI • #YashasviJaiswal • #RRvsMI pic.twitter.com/71di9gfUA9


— Ishaan 🔴 (@Ishaan_04) April 22, 2024





ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: खत्म हुई तीसरे पेसर की तलाश! शमी की जगह ले सकता है ये तेज गेंदबाज


कप्तानी में दिखा खिलाड़ी का दम




भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने इस सवाल का जवाब दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट डाला है, जिसमें उन्होंने बताया है कि भारतीय टीम का अगला टी20 कप्तान रोहित शर्मा के बाद किसे होना चाहिए। हरभजन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करने वाले धाकड़ खिलाड़ी संजू सैमसन का नाम लिया है। संजू की कप्तानी में राजस्थान शानदार खेल दिखा रही है। आरआर इस आईपीएल सीजन अभी तक कुल 8 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है। 8 में से 7 जीत के साथ राजस्थान अंकतालिका में टॉप पर विराजमान है। ऐसे में संजू ने अपनी कप्तानी से छाप छोड़ ही दिया है। यही कारण है कि टीम इंडिया की कप्तानी की रेस में वह भी शामिल हो चुके हैं।



Yashasvi Jaiswal’s knock is a proof of class is permanent . Form is temporary @ybj_19 and there shouldn’t be any debate about Keepar batsman . @IamSanjuSamson should walks in to the Indian team for T20 worldcup and also groomed as a next T20 captain for india after rohit . koi…


— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) April 22, 2024





ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: क्या खत्म हो गई ओपनिंग की रेस? अब विराट नहीं… ये खिलाड़ी बिखेरे सकता है जलवा


बल्लेबाजी में भी किसी से नहीं है कम




हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि संजू सैमसन को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। इसके अलावा रोहित शर्मा के बाद उन्हें अगले टी20 कप्तान के रूप में भी तैयार रहना चाहिए। हरभजन के बयान ने इस फैलती आग को हवा देने का काम किया है कि संजू को विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है। संजू ना सिर्फ कप्तानी में अच्छा कर रहे हैं, बल्कि वह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी कमाल दिखा रहे हैं। संजू ने इस सीजन अभी तक खेले गए 8 मैचों में 3 अर्धशतक की मदद से 314 रन बनाए हैं। खास बात है कि उन्होंने 152 की शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, ऐसे में कोई शक नहीं है कि उन्हें विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है और बीसीसीआई अगले कप्तान के लिए भी संजू को दावेदार मान सकता है।


ये भी पढ़ें:- DC vs GT Playing 11: 1 बदलाव के साथ उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, प्लेऑफ की रेस में बने रहने पर होगी नजर





The post रोहित के बाद कौन होगा T20 कप्तान? पूर्व दिग्गज ने हार्दिक-सूर्या का नहीं…किसी और का लिया नाम appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T5tnzf

No comments

Powered by Blogger.