Header Ads

IPL 2024: बाकी का तो छोड़िए… RCB राजस्थान की भी खा सकता है जगह! जानें पूरा समीकरण

IPL 2024: आईपीएल 2024 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है इसका वैसे-वैसे दोगुना होता जा रहा है। सभी टीमों ने लगभग 7-7 मैच खेल लिए हैं। जिसके बाद अब प्लेऑफ की रेस भी रोमांचक होती जा रही है। लीग चरण में सभी टीमों को 14-14 मैच खेलने हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सभी टीमों को 16 अंक चाहिए होंगे लेकिन ऐसा सभी टीमों के लिए संभव नहीं है, चार टीम ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

आरसीबी छीन सकती है राजस्थान की जगह

आईपीएल 2024 में जहां एक तरफ कमाल की फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टैबल में पहले स्थान पर है। वहीं दूसरी तरफ जीत के लिए तरस रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। फिलहाल प्लेऑफ की रेस में राजस्थान, केकेआर, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बनी हुई है। लेकिन फैंस को अभी भी उम्मीद है कि आरसीबी यहां से प्लेऑफ में पहुंच सकती है, लेकिन ये उतना आसान होने वाला नहीं है।

आरसीबी ने अभी तक इस सीजन 7 मैच खेले हैं जिसमें से टीम को एक में जीत और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अब यहां से अगर आरसीबी अपने सभी मैच जीत जाती है। तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, जिसके बाद आरसीबी प्लेऑफ में भी क्वालीफाई कर लेगी। वहीं दूसरी तरफ अगर राजस्थान को अगले 6 मैचों में हार मिल जाती है तो टीम पहले स्थान के साथ-साथ प्लेऑफ की रेस से भी बाहर होना पड़ेगा।

आरसीबी के अगले मुकाबले केकेआर, हैदराबाद और गुजरात टाइटंस जैसी टीमों के साथ होने है। सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर की टीम इस सीजन पहले भी आरसीबी को हरा चुकी है। अब यहां से एक गलती आरसीबी को प्लेऑफ से बाहर कर सकती है ऐसे में कप्तान फाफ डु प्लेसिसि को रणनीति में बदलाव करके जीत हासिल करने के बारे में सोचना पड़ेगा। आरसीबी के लिए विराट कोहली और दिनेश कार्तिक कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- रोहित और बुमराह ने ‘Impact Player’ वाले नियम पर उठाए थे सवाल, अब BCCI ने कर दिया बड़ा ऐलान

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: किंग कोहली के ऑरेंज कैप पर मंडराया खतरा, ये 3 खिलाड़ी छिन सकते हैं Cap

ये भी पढ़ें:- CSK vs LSG: धोनी का मैदान पर आना ‘कान’ के लिए खतरनाक, मैच के बाद मिली बड़ी वॉर्निंग

The post IPL 2024: बाकी का तो छोड़िए… RCB राजस्थान की भी खा सकता है जगह! जानें पूरा समीकरण appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.