Header Ads

एक विरोध ऐसा भी! अंपायर ने दिलाया गेंदबाज को गुस्सा, ‘जानबूझकर’ 4 गेंद में लुटा दिए 92 रन

92 Runs In 4 Balls: आज के मॉडर्न क्रिकेट में गेंदबाज के एक ओवर में छह छक्के लगना आम बात है. मौजूदा समय में ऐसे रिकॉर्ड के लिए हमें ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ता है. क्रिकेट के जानकारों का भी मानना है कि आज क्रिकेट बल्लेबाजों के पक्ष में ज्यादा हो गया है. यही वजह है कि गेंदबाजों के पिटने के नए-नए रिकॉर्ड देखने को मिलते-रहते हैं. क्या आप मानेंगे कि एक समय एक गेंदबाज की चार गेंदों पर ही 92 रन बन गए थे. यकीन करना मुश्किल है लेकिन ऐसा सच में हुआ है.


यह घटना बांग्लादेश में हुई ढाका सेकेंड डिवीजन लीग की है. 2017 में हुए इस मैच में लालमाटिया क्लब की पारी 14 ओवरों में 88 रनों पर समाप्त हो गई थी. इसके बाद दूसरी टीम की बारी आई, जहां पहला ओवर डालने सुजोन महमूद आए. उन्होंने सिर्फ चार गेंदों में ही सामने वाली टीम को मैच जिता दिया. हैरानी वाली बात यह है कि इस ओवर में उन्होंने तीन नोबॉल और 13 वाइड बॉल फेंक दी. उनकी इन नॉन लीगल गेंदों पर बल्लेबाज ने 80 रन बटोर लिए.


ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: प्लेऑफ की रेस हुई रोमांचक, इन 2 टीमों का टिकट लगभग पक्का


गेंदबाज ने किया खराब अंपायरिंग का विरोध


इसके साथ ही उन्होंने चार लीगल गेंदें भी डाली, जिसमें बल्लेबाज ने 12 रन बटोरे. इस तरह उन्होंने सिर्फ चार गेंदों पर ही 92 रन दे डाले. मैच के बाद गेंदबाज से इसको लेकर पूछा गया, जहां उन्होंने बताया कि उन्होंने ऐसा खराब अंपायरिंग का विरोध करने के लिए किया था. उन्होंने यह भी बताया कि टॉस के दौरान उनके कप्तान को टॉस देखने भी नहीं दिया गया था, जिसकी वजह से वो काफी गुस्सा में थे.


ये भी पढ़ें:- Haryana Election: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की सीटें हुई फाइनल!


एक टेस्ट में किस गेंदबाज ने फेंकी सबसे ज्यादा नो बॉल


किसी टेस्ट में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के बॉब विलिस के नाम है. उन्होंने 1981 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट की दोनों पारियों में 34 नो बॉल डालकर सभी को हैरान कर दिया था. बताया जाता है कि उन्होंने अपने करियर में कुल 90 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 941 नो बॉल फेंकी.


The post एक विरोध ऐसा भी! अंपायर ने दिलाया गेंदबाज को गुस्सा, ‘जानबूझकर’ 4 गेंद में लुटा दिए 92 रन appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TCpZpH

No comments

Powered by Blogger.