Header Ads

बांग्लादेश से क्यों हारे? पाक कप्तान ने गिनाईं 3 गलतियां, करिअर पर लगा सबसे बड़ा दाग

PAK vs BAN Test Cricket Series: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज में क्लीन स्विप कर इतिहास रच दिया है। ये पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है जब बांग्लादेश की टीम ने उसे टेस्ट मैच में हराया है। बांग्लादेश ने सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से और दूसरे मैच में 6 विकेट से रौंदा है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस इस हार से गुस्से में हैं। वह खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर लताड़ लगा रहे हैं। इस बीच हम आपको बताते हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्विप खाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान ने हार के क्या कारण गिनाए हैं।


क्या बोले पाकिस्तान टीम के कप्तान 




बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शान मसूद ने कहा कि ये बहुत निराश करने वाला है। हम घरेलू मैदान पर खेले जाने वाले इस सीरीज के लिए उत्साहित थे। लेकिन वैसा ही हुआ जैसा ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। हमने वहां पर मिली हार से कोई सबक नहीं सीखा। हम ऑस्ट्रेलिया में अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे लेकिन अपने प्रदर्शन पर काम नहीं कर रहे थे। मेरे कार्यकाल में चार बार ऐसा हो चुका है, जब हमने विरोधी टीम को वापसी का मौका दिया, जबकि मैच में हम हावी थे।



First ever captain to lose a test Match to Bangladesh.

First ever Captain to Lose a test series to Bangladesh.

Lost 5 Test maches in a row!


Take a bow Sir Shan Masood #PAKvsBAN pic.twitter.com/5aOV5YE0Bk


— Jalaad 🔥 حمزہ (@SaithHamzamir) September 3, 2024





टीम के खिलाफ गया फैसला 




शान मसूद ने कहा कि पहले मैच में तेज गेंदबाजों पर भरोसा किया गया था, लेकिन वो फैसला टीम के खिलाफ गया। इसके बाद उन्होंने रणनीति बदली लेकिन रिजल्ट वही रहा। उन्हें लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में फिटनेस के अलावा भी काफी कुछ जरूरी होता है। पहली पारी में 274 रन का स्कोर अच्छा था। हम वहां और भी रन बना सकते थे। उन्हें लगता है कि उन्हें तेजी से काम करने की जरूरत है। ये सब विनाश और उदासी नहीं है, सीख हमेशा ही मिलती रहती है।



Shan Masood’s disastrous start as Pakistan Test captain continues: #PAKvBAN


5 played.


The lost 5 pic.twitter.com/n6Lgmt6YeT


— CricFollow (@CricFollow56) September 3, 2024





शान मसूद के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड




पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शान मसूद ने अपनी कप्तानी में अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं। शान मसूद की अगुआई में पाकिस्तान की टीम ये पांचों टेस्ट मैच हार गई है। उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और फिर बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच गंवाए हैं। शान मसूद पाकिस्तान के पहले कप्तान बन चुके हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी की शुरुआत के सभी 5 मैच हारे हैं। ये शान मसूद के करिअर पर एक दाग की तरह है, जिससे मुक्त हो पाना शान मसूद के लिए आसान नहीं होगा।


ये भी पढ़ें:- ICC Test Ranking में पाकिस्तान का बुरा हाल, 1965 के बाद सबसे खराब स्थिति में टीम


ये भी पढ़ें:- क्या कभी नहीं टूट पाएंगे क्रिकेट के ये ‘महारिकॉर्ड’? खिलाड़ियों का करीब पहुंचना भी हो रहा है मुश्किल


The post बांग्लादेश से क्यों हारे? पाक कप्तान ने गिनाईं 3 गलतियां, करिअर पर लगा सबसे बड़ा दाग appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TCp8yH

No comments

Powered by Blogger.