Header Ads

IND vs BAN: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? सामने आई वजह

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर बीसीसीआई ने बीते दिन भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था। कई खिलाड़ियों की लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी हो चुकी है। श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी को भी बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है।


अय्यर फिलहाल दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं इसके अलावा मोहम्मद शमी चोट के चलते लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि इस टेस्ट सीरीज से शमी भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। लेकिन ऐसा हो न सका।


अय्यर की खराब फॉर्म ले डूबी




श्रेयस अय्यर को इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान पीठ में चोट लग गई थी। जिसके बाद उनको टीम से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद अय्यर रणजी ट्रॉफी में भी नहीं खेले थे, जिसके चलते बीसीसीआई ने श्रेयस को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था। अय्यर ने आईपीएल 2024 में अपनी कप्तानी में केकेआर को चैंपियन बनाया था, लेकिन बल्लेबाजी में अय्यर ज्यादा खास कमाल नहीं कर पाए थे।



🚨 NEWS 🚨- Team India’s squad for the 1st Test of the IDFC FIRST Bank Test series against Bangladesh announced.


Rohit Sharma (C), Yashasvi Jaiswal, Shubman Gill, Virat Kohli, KL Rahul, Sarfaraz Khan, Rishabh Pant (WK), Dhruv Jurel (WK), R Ashwin, R Jadeja, Axar Patel, Kuldeep… pic.twitter.com/pQn7Ll7k3X


— BCCI (@BCCI) September 8, 2024





ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: 518 दिन बाद बदल गई इस खिलाड़ी किस्मत, अचानक मिली टीम में जगह


इसके बाद अय्यर को श्रीलंका के साथ खेली गई वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया था, इस सीरीज में श्रेयस का बल्ला खामोश रहा था। अब अय्यर के पास दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट टीम में वापसी करने का मौका था लेकिन पहले मैच में अय्यर ज्यादा खास कमाल नहीं कर पाए थे, जिसके बाद अब उनको टीम से बाहर कर दिया गया है।


वापसी की तलाश में शमी




मोहम्मद शमी को आखिरी बार भारत के लिए वनडे विश्व कप 2023 में खेलते हुए देखा गया था। इस दौरान उनको इंजरी हो गई थी और तबसे शमी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि अब शमी पूरी तरह से फिट है और वापसी की कोशिश कर रहे हैं। शमी की बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी को लेकर कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा था कि अभी शमी की वापसी पर विचार किया जा रहा है। लेकिन अब शमी को भी इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक शमी इस बार रणजी ट्रॉफी के नए सीजन में बंगाल की तरफ से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।


ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन युवा खिलाड़ियों को मिला मौका


The post IND vs BAN: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? सामने आई वजह appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/TD0cD8

No comments

Powered by Blogger.