Header Ads

चेलसी ने रोमांचक मुकाबले में न्यूकैसल को 3-2 से हराया, कोल पामर हीरो बने (Chelsea vs Newcastle United 3-2: Premier League - रोमांचक मुकाबले का वर्णन)

Chelsea vs Newcastle United 3-2: Premier League

प्रीमियर लीग में रोमांचक उलटफेर: चेलसी ने न्यूकैसल को 3-2 से हराया

स्टैमफोर्ड ब्रिज में खेले गए प्रीमियर लीग (Premier League) के मुकाबले में Chelsea ने Newcastle United को 3-2 से रोमांचक जीत हासिल की. इस जीत के नायक रहे युवा मिडफील्डर कोल पामर, जिन्होंने एक गोल करने के साथ ही एक असिस्ट भी किया.

मैच रिपोर्ट

मैच की शुरुआत से ही Chelsea ने आक्रामक रणनीति अपनाई और छठे मिनट में ही उन्हें बढ़त मिल गई. हालांकि, यह गोल विवादों में घिरा रहा. ऐसा लगता है की बना हुआ यह गोल असल में कोल पामर का था या निकोलस जॅक्सन का, यह स्पष्ट नहीं हो पाया.

Chelsea vs Newcastle United 3-2: Premier League
Chelsea vs Newcastle United 3-2: Premier League

Newcastle ने जल्द ही वापसी की कोशिशें शुरू कर दीं और 43वें मिनट में उन्हें सफलता भी मिल गई. अलेक्जेंडर इजاک के बेहतरीन कर्लर ने Chelsea के गोलकीपर को छकाते हुए जाल में जा टिकी.

हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 बराबरी का रहा.

दूसरे हाफ में Chelsea ने आक्रामक रणनीति जारी रखी और 57वें मिनट में उन्हें इसका फायदा मिला. कोल पामर ने शानदार गोल दागकर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी.

76वें मिनट में मैच का निर्णायक क्षण आया. मिचाइल मुद्रीक ने शानदार ब्रेकअवे अटैक पर गोल दागकर Chelsea को 3-1 की बढ़त दिला दी.

लग रहा था कि Chelsea आसान जीत दर्ज कर लेगी, लेकिन 90वें मिनट में Jacob Murphy ने Newcastle को उम्मीद जगा दी. उन्होंने शानदार लॉन्ग रेंज शॉट से गोल दागकर स्कोर को 3-2 कर दिया.

हालांकि, इतने समय में Newcastle बराबरी नहीं ला सका और चेल्सी ने रोमांचक मुकाबले में 3-2 से जीत हासिल कर ली.

कोल पामर (Cole Palmer) बने मैच विनर

इस मैच में Cole Palmer को मैन ऑफ द मैच ( Man Of The Match) चुना गया. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और एक गोल के साथ ही एक असिस्ट भी किया.

लीग टेबल पर असर

इस जीत के साथ ही Chelsea League Table में 11वें स्थान पर पहुंच गई है, वहीं Newcastle 10वें स्थान पर खिसक गया है. हालांकि, Chelsea ने एक मैच कम खेला है.

Conclusion

यह मुकाबला Premier League के इस सीजन के रोमांचक मुकाबलों में से एक रहा. Chelsea की युवा प्रतिभाओं, खासकर Cole Palmer ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं, हार के बावजूद Newcastle की जज्बा भी देखने लायक रही.

No comments

Powered by Blogger.