Header Ads

WPL 2024: RCB और MI के बीच फाइनल की जंग, स्मृति मंधाना ने जीता टॉस; देखें Playing 11

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore Eliminator: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में RCB की कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी खास माना जा रहा है। एक तरफ मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर बैंगलोर को हराकर फाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। वहीं स्मृति मंधाना की निगाहें भी मुंबई इंडियंस को हराकर फाइनल खेलने पर होगी। ऐसे में देखना यह होगा कि कौन सी टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब होती है और किस टीम का डब्ल्यूपीएल 2024 का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा।

MI और RCB का आमना-सामना

डब्ल्यूपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला जो भी टीम जीतने में कामयाब होगी वह फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खिताबी मुकाबला खेलेगी। वहीं डब्ल्यूपीएल 2024 में अब तक मुंबई और बैंगलोर के बीच दो बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें पहला मैच मुंबई इंडियंस ने जीता था, वहीं दूसरा मैच बैंगलोर ने शानदार तरीके से अपने नाम किया था। 2 मार्च को मुंबई इंडियंस और बैंगलोर के बीच हुए मैच में हरमनप्रीत की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

जबकि दूसरी बार आरसीबी और एमआई में भिड़त 19 मार्च को दिल्ली के मैदान देखने को मिली थी। इस मैच में आरसीबी की सीनियर ऑलराउंडर एलिस पेरी ने कमाल का प्रदर्शन किया था और पहले गेंदबाजी में 6 विकेट हासिल किए थे। उसके बाद उसी मैच में बल्लेबाजी करते हुए एलिस पेरी ने 40 रन बनाए थे। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

RCB को पहले खिताब का इंतजार

आरसीबी के फैंस स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से डब्ल्यूपीएल 2024 के खिताब जीतने की उम्मीद कर रहे होंगे। उसके लिए बैंगलोर के खिलाड़ियों को दमदार प्रदर्शन करना होगा। बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना, एलिस पेरी, ऋचा घोष और सोफी डिवाइन से बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी। जबकि गेंदबाजी में एलिस पेरी से एक बार फिर उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी जो उन्होंने 12 मार्च को इसी मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ किया था। जबकि रेणुका सिंह, सोफी डिवाइन से खास गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

खबर आगे लिखी जा रही है।

The post WPL 2024: RCB और MI के बीच फाइनल की जंग, स्मृति मंधाना ने जीता टॉस; देखें Playing 11 appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.