Header Ads

IPL 2024: आईपीएल के फेज 2 पर बड़ा अपडेट, चुनाव की तारीखों के बाद जय शाह का ऐलान!

IPL 2024 Phase 2 Schedule: आईपीएल 2024 का पहला फेज 22 मार्च से शुरू होगा। पहले चरण के लिए 7 अप्रैल तक का ही शेड्यूल जारी किया गया है। इसके बाद टूर्नामेंट कब और कहां होगा इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है। इसका प्रमुख कारण है लोकसभा चुनाव 2024 का आयोजन। शनिवार को चुनाव आयोग ने चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके बाद अब आईपीएल चेयरमैन का भी बयान आया है। ऐसी अटकलें लग रही थीं कि दूसरा फेज यूएई में हो सकता है। मगर चेयरमैन अरुण धूमल ने इस पर बड़ा अपडेट दिया है। उनके अलावा क्रिकबज ने बताया कि जय शाह ने भी कंफर्म कर दिया है कि यूएई में आईपीएल नहीं होगा।


जय शाह का स्पष्ट जवाब




आईपीएल चेयरमैन ने जहां लोकसभा चुनावों की तारीखें घोषित होने के बाद फिर अपनी बात को दोहराया है। उन्होंने कहा है कि वह सरकारी एजेंसियों के साथ कॉन्टैक्ट में हैं। उनकी पूरी कोशिश है कि टूर्नामेंट भारत में ही हो। अभी फिलहाल शेड्यूल सामने नहीं आया है। आगे देखना होगा कि कब शेड्यूल जारी होता है। दूसरी तरफ क्रिकबज ने बीसीसीआई सचिव जय शाह के हवाले से लिखा है कि आईपीएल का दूसरा फेज यूएई में नहीं होगा। उनके बयान को क्रिकबज ने कोट करते हुए लिखा,’नहीं यह बाहर नहीं होगा।’



We are working closely with the government agencies and as soon as the dates of general elections announce, we will figure out the further plan…and hopefully the second phase of IPL will take place in India only, it's not going anywhere else: IPL Chairman Arun Dhumal told IANS pic.twitter.com/22fWdUm75L


— IANS (@ians_india) March 16, 2024





रिपोर्ट्स ऐसी भी सामने आई थीं कि कुछ आईपीएल टीमों ने चुनावों के कारण मैचों को रिलोकेट करने यानी स्थानांतरित करने की मांग की है। वहीं यह भी कहा जा रहा था कि बीसीसीआई के मेंबर्स इसके दूसरे हाफ को यूएई में करवाने की सोच रहे हैं। मगर जय शाह के इस बयान से सभी अटकलों पर विराम लग गया है। इससे भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ सकती है।



🚨 IPL UPDATES 🚨


– IPL 2024 not going overseas confirms Jay Shah


– Shreyas Iyer departs to join KKR


More 👇
https://t.co/lZU2zilxDp pic.twitter.com/ACQBFidOk1


— Cricbuzz (@cricbuzz) March 16, 2024





पहले 21 मैचों की तारीखों का ऐलान




शनिवार को इलेक्शन कमीशन ने चुनाव की तारीखे घोषित कर दी हैं। चुनाव सात फेज में 19 अप्रैल से 1 जून तक होगा। 4 जून को नतीजे आएंगे। इसके बाद उम्मीद है कि बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी कर सकता है। अभी तक पहले 21 मैचों की ही तारीखें सामने आई हैं। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच खेला जाएगा।


यह भी पढ़ें- IPL 2024: ‘किसी और के लिए उसे बाहर क्यों किया?’ ईशान किशन को मिला विश्व चैंपियन खिलाड़ी का सपोर्ट


यह भी पढ़ें- क्या T20 World Cup की तारीख और शेड्यूल में बदलाव? क्यों खड़ा हुआ बड़ा कंफ्यूजन





The post IPL 2024: आईपीएल के फेज 2 पर बड़ा अपडेट, चुनाव की तारीखों के बाद जय शाह का ऐलान! appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T4BMJN

No comments

Powered by Blogger.