Header Ads

हिंदुओं पर अत्याचार से फूटा पाकिस्तानी क्रिकेटर का गुस्सा, बांग्लादेश हिंसा पर कहा ‘मेरा खून खौल रहा है’

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही हिंदू अल्पसंख्यक भीड़ के निशाने पर आ गए हैं। छात्रों के आरक्षण के नाम पर शुरू हुआ ये आंदोलन हिंसा के रूप में तब्दील हो गया है। इस बीच नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस ने फिलहाल अंतरिम सरकार बना ली है, लेकिन सोशल मीडिया पर अभी भी हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के जो वीडियोज सामने आ रहे हैं, वह दिल दहला देने वाले हैं। ऐसे ही एक वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।

कौन है ये पाकिस्तानी क्रिकेटर  

पाकिस्तान के ये क्रिकेटर पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया हैं। दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे मैच खेला है। दानिश कनेरिया ने टेस्ट में 261 और वनडे क्रिकेट में 15 विकेट हासिल किए हैं। दानिश ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2010 में खेला था।

ये भी पढ़ेंः विनेश की तरह अमन का बढ़ गया था वजन, टेंशन में थे कोच और स्टाफ, ये है सही वेट पाने की कहानी

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर जाहिर किया गुस्सा

दानिश कनेरिया ने बांग्लादेश में आंदोलन के नाम पर उत्पात मचाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दानिश कनेरिया ने उपद्रवियों की ओर से अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाए जाने पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की वीडियोज सोशल मीडिया पर भरी पड़ी है। इसी में से एक दिल दहला देने वाली वीडियो पर दानिश कनेरिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। ये वीडियो बेहद भयानक है, जिसमें एक महिला पर अत्याचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं की स्पर्धा में ‘पुरुष’ ने जीत लिया गोल्ड मेडल? कोई महिला एथलीट नहीं कर सकी सामना

कौन सी वीडियो पर दी प्रतिक्रिया 

दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। वाइस ऑफ इंडिया नाम के एक्स अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट की गई है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि ‘हिंदू महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और उसके सिर पर पत्थर मार कर हत्या कर दी गई।’ ये वीडियो दिल को दहला देने वाला और बेहद वीभत्स है।

दानिश कनेरिया ने जाहिर किया गुस्सा 

इस वीडियो पर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों को देखकर मेरा खून खौल रहा है। संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों की चुप्पी शर्म की बात है।’ इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग में सेव बांग्लादेशी हिंदू लिखा।

भारत को भी किया था सावधान 

दानिश कनेरिया ने इससे पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया था कि वह बांग्लादेश में हस्तक्षेप करें और हिंदुओं की सुरक्षा करें। इसके साथ ही उन्होंने भारत को भी इसके लिए सावधान रहने के लिए सतर्क किया था। दानिश कनेरिया ने एक्स पर लिखा था कि ‘भारत सावधान रहें, आपके देश के अंदर कुछ लोग बांग्लादेश जैसी स्थिति की उम्मीद कर रहे हैं। अपने स्वयं के एजेंडे के लिए अशांति भड़काने की कोशिश करने वालों से सावधान रहें।’

The post हिंदुओं पर अत्याचार से फूटा पाकिस्तानी क्रिकेटर का गुस्सा, बांग्लादेश हिंसा पर कहा ‘मेरा खून खौल रहा है’ appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.