Header Ads

RCB और MI में किसका पलड़ा भारी, क्या कहते हैं दोनों टीमों के पुराने आंकड़े

RCB vs MI Head to Head: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला अक्सर रोमांचक होता है। दोनों ही टीमें एक से बढ़कर एक है। दोनों की फैन फॉलोइंग भी बहुत अधिक है। इस कारण से सोशल मीडिया पर अक्सर दोनों टीमों के बीच इस बात की बहस छिड़ी होती है कि किसकी टीम बेहतर है। लेकिन क्या आपको पता है कि असल में इन दोनों में किस टीम के आंकड़े बेहतर हैं। दोनों के बीच हेड टू हेड टक्कर भी काफी कमाल की रही है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘…कोई किसी का नहीं, मगर हम तैयार,’ हार्दिक पांड्या ने शेयर किया रोहित का वीडियो, लिखी ये बात

RCB से कहीं आगे है मुंबई की टीम

डब्ल्यूपीएल 2024 भी अपने आखिरी चरण में है। महिला प्रीमियर लीग के सिर्फ 2 मुकाबले बचे हैं। आज इस लीग का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। डब्ल्यूपीएल 2023 के 19वें मुकाबले में भी दोनों के बीच भिड़ंत हुई थी, लेकिन आरसीबी ने मुंबई को चारों खाने चित कर दिया था। इस जीत के साथ ही आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई थी। खास बात है कि मुंबई के खिलाफ बैंगलोर की यह पहली जीत थी। मुंबई और आरसीबी के बीच डब्ल्यूपीएल में अभी तक कुल 4 बार आमना-सामना हो चुका है। इस हेड टू हेड टक्कर में मुंबई का पलड़ा भारी है।

ये भी पढ़ें:- PSL: बाबर आजम की टीम को 1 गेंद पर मिले 7 रन, ग्लव्स पर लगी बॉल और अंपायर ने लगाई पेनल्टी; जानें पूरा नियम

वापसी करने में कामयाब रही RCB

डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में आरसीब और मुंबई के बीच कुल 2 मुकाबले खेले गए थे। इन दोनों मैचों को मुंबई ने अपने नाम कर लिया था। मुंबई ने डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में ना सिर्फ बैंगलोर को दोनों मैचों में हराया था, बल्कि खिताब को भी अपने नाम कर लिया था। यह साल मुंबई के लिए काफी शानदार रहा था। इस सीजन के बाद डब्ल्यूपीएल 2024 में ऐसा लगा कि आरसीबी की टीम वापसी करने में कामयाब रहेगी और मुंबई से अपना हार का बदला लेगी। लेकिन दोनों के बीच खेले गए सीजन के पहले मुकाबले में भी मुंबई ने आरसीबी को मात दे दी।

ये भी पढ़ें:- WPL 2024: एलिमिनेटर मैच में भिड़ेंगी RCB-MI, ट्रॉफी से 2 कदम दूर, Free में कहां देख सकेंगे Live

आरसीबी ने की शानदार वापसी

गौरतलब है कि आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 19वें लीग मुकाबले में मुंबई को हराना जरूरी था। आरसीबी के मुंबई के खिलाफ पुराने आंकड़े फैंस को काफी डरा रहे थे। ऐसा लग रहा था कि आरसीबी को एक बार फिर से मात मिलेगी, लेकिन बैंगलोर ने इस मैच में कमाल की वापसी की और मुंबई को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद अब एक बार फिर से मुंबई और आरसीबी के बीच एलिमिनेटर मैच में आमना-सामना होगा।

The post RCB और MI में किसका पलड़ा भारी, क्या कहते हैं दोनों टीमों के पुराने आंकड़े appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.