Header Ads

IPL 2024: KKR ने रचा इतिहास, आईपीएल में हासिल की बड़ी उपलब्धि

Kolkata Knight Riders IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच रविवार को गुवाहाटी में खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। इसके बाद दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट दे दिया गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन पॉइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश किया। केकेआर की टीम ने 14 में से 9 मुकाबले जीतकर 20 पॉइंट हासिल किए। इसी के साथ उसने +1.428 की नेट रन रेट भी हासिल की। केकेआर ने इस नेट रन रेट के साथ ही आईपीएल में इतिहास रच दिया।

सबसे ज्यादा नेट रन रेट हासिल करने वाली टीम बनी केकेआर

केकेआर की टीम आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा नेट रन रेट हासिल करने वाली टीम बन गई। अब तक किसी भी टीम ने इतनी ज्यादा नेट रन रेट हासिल नहीं की थी। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस मामले में केकेआर ने मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड तोड़ा। जिसने 2020 में +1.107 की नेट रन रेट हासिल की थी। केकेआर की टीम आईपीएल हिस्ट्री में +1 या उससे ज्यादा नेट रन रेट हासिल करने वाली तीसरी टीम बनी है। आरसीबी ने भी एक बार 1+ का नेट रन रेट हासिल किया है। आरसीबी ने 2015 में ये मुकाम हासिल किया था।

क्वालीफायर-1 में सनराइजर्स से होगा मुकाबला 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इसके साथ ही क्वालीफायर-1 में पहुंच गई है। जहां उसका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। ये मुकाबला 21 मई को अहमदाबाद में होगा। जबकि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा। ये मैच 22 को इसी वेन्यू पर होगा। क्वालीफायर-2 में पहुंचने वाली टीमें 24 मई को भिड़ेंगी। जबकि फाइनल 26 मई को खेला जाएगा। बता दें कि केकेआर ने दो बार 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीता है। देखना होगा कि इस बार केकेआर की टीम खिताब जीतने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: मोहम्मद शमी ने धोनी के फैसले पर उठाए सवाल, बोले- CSK कर जाती क्वालीफाई 

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: क्या धोनी से मिलने पीछे-पीछे गए विराट कोहली? 

ये भी पढ़ें: मोहम्मद कैफ ने CSK को दिया खुला चैलेंज, बोले- डिबेट कर लो, गलत साबित कर दूंगा

ये भी पढ़ें: IPL 2024: Phil Salt का कौन होगा रिप्लेसमेंट? KKR ने दिया हिंट- ‘कुर्सी की पेटी बांध लो’ 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: धोनी को लेकर CSK ने शेयर किया इमोशनल वीडियो, क्या माही की हो गई विदाई? 

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: जैसे आरसीबी IPL जीत गई हो…बेंगलुरु की सड़कों पर उमड़ा फैंस का सैलाब, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: क्या धोनी ने नहीं मिलाया RCB के खिलाड़ियों से हाथ? 

The post IPL 2024: KKR ने रचा इतिहास, आईपीएल में हासिल की बड़ी उपलब्धि appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.