Header Ads

अरशद का वो थ्रो जिसे पार नहीं कर पाए नीरज समेत कोई भी खिलाड़ी, देखें वीडियो

Paris Olympics 2024 Arshad Nadeem: पेरिस ओलंपिक में 13वें दिन पाकिस्तान के खाते में एक गोल्ड मेडल आया। जी हां पुरुषों के जेवलिन थ्रो फाइनल में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ऐसा थ्रो किया कि नीरज चोपड़ा समेत कोई भी खिलाड़ी उसको पार नहीं कर पाया। फाइनल में अरशद का पहला थ्रो फाउल हो गया था। जिसके बाद अपने दूसरे थ्रो में अरशद ने इतिहास रचते हुए ओलंपिक का नया रिकॉर्ड बना दिया था।

अरशद की चुनौती, नहीं हुई पार

जेवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में ज्यादातर फैंस को लग रहा था कि एक बार फिर से भारत के नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीत सकते हैं। लेकिन किसी को क्या पता था कि पाकिस्तान के अरशद नदीम तो कुछ और ही सोचकर ओलंपिक में आए हैं। अरशद ने अपने दूसरे थ्रो में 92.97 मीटर तक भाला फेंका। इसके साथ ही उन्होंने ओलंपिक में एक नया रिकॉर्ड भी कायम कर दिया।

ये भी पढ़ें:- Arshad Nadeem भी तो हमारा बेटा, वो घायल था फिर भी…, जानें क्या बोलीं नीरज चोपड़ा की मां

जिसके बाद सभी खिलाड़ी अरशद के इस रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करने लगे, लेकिन कोई तोड़ न पाया। नीरज चोपड़ा ने कोशिश की लेकिन वे 89.45 मीटर तक भाला फेंक पाए, जो उनका सीजन का बेस्ट थ्रो था। इसके साथ नीरज दूसरे नंबर पर आ गए थे।

पाकिस्तान का पहला इंडिविजुअल गोल्ड

पेरिस ओलंपिक में अरशद नदीम ने पाकिस्तान के लिए पहला इंडिविजुअल गोल्ड मेडल जीता है। ओलंपिक में 32 साल बाद पाकिस्तान के लिए कोई मेडल आया है। इसके अलावा गोल्ड मेडल के लिए पाकिस्तान को 40 साल का इंतजार करना पड़ा है। पाकिस्तान की हॉकी टीम ने आखिरी बार साल 1992 में मेडल जीता था।

ये भी पढ़ें:- नीरज चोपड़ा सिल्वर जीतकर सभी संतुष्ट नहीं, बोले- पहली बार नदीम से हारा हूं, अब शांति नहीं मिलेगी, जब तक…

The post अरशद का वो थ्रो जिसे पार नहीं कर पाए नीरज समेत कोई भी खिलाड़ी, देखें वीडियो appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.