Header Ads

‘विनेश आप हारी नहीं, हराया गया है…’ फोगाट के कुश्ती से संन्यास के ऐलान पर बजरंग पूनिया का बयान

Vinesh Phogat Announces Retirement: विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया है। पेरिस ओलंपिक के 50 किलोग्राम भारवर्ग में ज्यादा वजन के चलते अयोग्य करार दिए जाने के बाद विनेश फोगाट ने यह फैसला लिया है। विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंच गई थीं, उनका मेडल पक्का था। लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल के बीच ऐसा बहुत कुछ घटा जो विनेश फोगाट के लिए आसान नहीं था।

सेमीफाइनल मैच के बाद विनेश ने रात भर वजन घटाने की कोशिश की, रात भर जगी रहीं, एक्सरसाइज की, लेकिन विनेश का वजन कम नहीं हुआ। विनेश के अयोग्य करार दिए जाने के बाद भारत में बवाल खड़ा हो गया। विपक्षी पार्टियों ने इसे साजिश करार दिया, सरकार से हस्तक्षेप की मांग की गई। भारतीय ओलंपिक संघ की प्रमुख पीटी ऊषा से प्रधानमंत्री ने बात की, विस्तृत जानकारी ली।

इस बीच विनेश फोगाट की तबीयत खराब हो गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। और कुछ घंटों बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया। विनेश फोगाट पर ताजा जानकारी के लिए बने रहिए न्यूज24 के साथ… स्वागत है आपका।

The post ‘विनेश आप हारी नहीं, हराया गया है…’ फोगाट के कुश्ती से संन्यास के ऐलान पर बजरंग पूनिया का बयान appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.