Header Ads

व‍िनेश फोगाट को स‍िल्‍वर मेडल म‍िलेगा या नहीं? CAS में याच‍िका स्‍वीकार, इतने बजे होगा भाग्‍य का फैसला

Vinesh Phogat Silver Medal updates in hindi:  क्‍या व‍िनेश फोगाट से रूठी क‍िस्‍मत एक बार फ‍िर जागेगी? क्‍या भाग्‍य ने उनसे जो सब छीन ल‍िया है, फ‍िर से उन्‍हें म‍िलेगा? कुछ ही घंटों में हमें इन सवालों का जवाब म‍िल जाएगा। व‍िनेश फोगाट महज 100 ग्राम वजन ज्‍यादा होने के बाद पेर‍िस ओलंप‍िक से ड‍िस्‍क्‍वालीफाई हो गईं हैं। वह फाइनल से पहले रातभर असंभव को संभव करने के प्रयास में जुटी रहीं। मगर मंज‍िल से बस कुछ कदम दूर रह गईं।

कल देर रात व‍िनेश ने इस फैसले के ख‍िलाफ कोर्ट ऑफ आर्ब‍िट्रेशन फॉर स्‍पोर्ट्स (CAS) में अपील कर दी। उन्‍होंने अपील करते हुए संयुक्‍त रूप से स‍िल्‍वर मेडल व‍िजेता घोष‍ित करने की मांग की है। अच्‍छी बात यह है क‍ि उनकी याच‍िका को स्‍वीकार कर ल‍िया गया है और कुछ ही घंटों में CAS अपना फैसला सुनाएगा।

व‍िनेश के ल‍िए 4 वकील

व‍िनेश फोगाट की ओर से 4 वकील अंतरराष्‍ट्रीय अदालत में उनका पक्ष रखेंगे। मीड‍िया खबरों के मुताब‍िक चार्ल्‍स एमसन, हैब‍िन एस्‍टेले क‍िम, एस्‍टेले इवानोवा और जोएल मोनलुइस भारतीय रेसलर की ओर से दलील पेश करेंगे। न‍ियमों के अनुसार ओलंप‍िक खेलों के शुरू होने के 10 द‍िनों के भीतर होने वाले व‍िवाद का समाधान CAS के जर‍िए हो सकता है।

क‍ितने बजे आएगा फैसला

माना जा रहा है क‍ि CAS रात 8.15 बजे व‍िनेश फोगाट के मामले में अपना फैसला सुना सकती है। हालांक‍ि कुश्‍ती के न‍ियमों को देखते हुए इस फैसले के पलटे जाने की संभावना बहुत ही कम हैं। अब कोई चमत्‍कार ही व‍िनेश फोगाट को मेडल द‍िला सकता है। इस बीच इस बड़े झटके से न‍िराश व‍िनेश फोगाट ने अंतरराष्‍ट्रीय कुश्‍ती से संन्‍यास लेने का ऐलान कर द‍िया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है क‍ि वह टूट चुकी हैं और अब उनमें ह‍िम्‍मत नहीं बची है। याद रहे क‍ि व‍िनेश ने पेर‍िस ओलंप‍िक में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही मैच में 4 बार की वर्ल्‍ड चैंप‍ियन और ओलंप‍िक गोल्‍ड मेडल‍िस्‍ट को हरा द‍िया था। इसके बाद लगातार दो मैच जीतते हुए उन्‍होंने फाइनल में प्रवेश क‍िया था। लेक‍िन अचानक से वजन बढ़ने की वजह से उन्‍हें ड‍िस्‍क्‍वालीफाई कर द‍िया गया।

The post व‍िनेश फोगाट को स‍िल्‍वर मेडल म‍िलेगा या नहीं? CAS में याच‍िका स्‍वीकार, इतने बजे होगा भाग्‍य का फैसला appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.