Header Ads

Paris Olympics में भारत को इस खेल में मिल सकता है एक और पदक, यहां देखें 10 अगस्त का पूरा शेड्यूल

Paris Olympics 2024 में आज 15वें दिन के मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का कल देर रात (भारतीय समयानुसार) समापन होगा। भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक कुल 6 पदक ही जीते हैं। इसमें 1 सिल्वर मेडल और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। पेरिस ओलंपिक-2024 में भारत आज कुश्ती और गोल्फ के खेल में अपनी चुनौती पेश करेगा। अगर कुश्ती में भारत की महिला पहलवान रीतिका हुडा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल तक का सफर तय किया तो वह कल फाइनल मैच में खेलती हुई नजर आ सकती हैं। लेकिन, अगर रीतिका अपने मैच को हार जाती हैं तो भारत का ओलंपिक में यहीं पर सफर खत्म हो जाएगा।

टूर्नामेंट में आज यानी 15वें दिन भारत की ओर से रीतिका हुडा कुश्ती की महिला फ्रीस्टाइल 76 किग्रा भार वर्ग राउंड ऑफ-16 में अपनी चुनौती पेश करेंगी। हालांकि, रीतिका के लिए मेडल जीतना आसान नहीं होगा। रीतिका को पहले राउंड में हंगरी की बर्नाडेट नेगी का सामना करना होगा, जोकि यूरोपीय चैंपियनशिप में 2 बार की कांस्य पदक विजेता हैं। अगर इस मैच में रीतिका ने जीत हासिल की तो वह क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएंगी, जहां उनका मुकाबला किर्गिस्तान की नंबर-1 सीड एइपेरी मेडेट काइजी से हो सकता है। एइपेरी मेडेट काइजी 2 बार की एशियाई चैंपियन हैं और उन्होंने इस कैटेगरी में वर्ल्ड चैंपियनशिप-2023 में  सिल्वर पदक जीता है।

इसके अलावा भारत आज गोल्फ में भी अपनी चुनौती पेश करेगा। इस स्पर्धा में गोल्फर अदिति अशोक और दीक्षा डागर जो शुक्रवार को अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुईं थी, आज महिला गोल्फ स्पर्धा के आखिरी राउंड में हिस्सा लेंगी। अदिति अशोक टोक्यो ओलंपिक-2020 में पदक जीतने से थोड़ा पीछे रह गईं थी, लेकिन इस ओलंपिक में वह 26वें स्थान से खिसककर T40 में पहुंच गईं हैं। वहीं, दीक्षा भी स्टैंडिंग में T42 पोजीशन पर पहुंच गईं हैं। इन दोनों गोल्फरों से उम्मीद होगी कि वह आज अच्छा प्रदर्शन करें।

यह भी पढ़ें- विनेश संन्यास का अपना फैसला बदले, 2028 ओलंपिक की तैयारी करेः महावीर फोगाट का बड़ा बयान

ओलंपिक में भारत का 10 अगस्त का पूरा शेड्यूल

खेल  स्पर्धा  समय  खिलाड़ी 
कुश्ती महिला फ्रीस्टाइल 76 किग्रा राउंड ऑफ 16 दोपहर 2:30 बजे रीतिका हुडा
गोल्फ महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले राउंड 4 दोपहर 12:30 बजे अदिति अशोक और दीक्षा डागर

ये भी पढ़ें;- विनेश फोगाट के नाम दर्ज हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ना किसी महिला पहलवान के लिए होगा मुश्किल

ये भी पढ़ें: व‍िनेश फोगाट को क‍िस्‍मत ने फ‍िर छला, अब महज 4 द‍िन के फेर में फंस गई राज्‍यसभा सीट!

The post Paris Olympics में भारत को इस खेल में मिल सकता है एक और पदक, यहां देखें 10 अगस्त का पूरा शेड्यूल appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.