Header Ads

Paris Olympics 2024: क्यूबा की लोपेज को हराकर USA की पहलवान ने जीता गोल्ड, विनेश के बाहर होने का मिला फायदा

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के 12वें दिन 53 किग्रा महिला रेसलिंग के फाइनल से पहले भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट को बढ़े वजन के चलते फाइनल से पहले डिसक्वालीफाई कर दिया गया था। जिसके बाद उनका गोल्ड मेडल जीतने का सपना भी टूट गया था। वहीं अब विनेश के फाइनल में नहीं पहुंचने के बाद यूएसए की हिल्डेब्रांट ने महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीत लिया है। महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग स्पर्धा में 7 अगस्त को विनेश फोगाट और यूएसए की हिल्डेब्रांट के बीच फाइनल मुकाबला होना था। लेकिन इससे पहले ही करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया था। फाइनल में हिल्डेब्रांट का मुकाबला क्यूबा की लोपेज से हुआ। जिसको हिल्डेब्रांट ने 3-0 से अपने नाम किया।

हिल्डेब्रांट ने विनेश फोगाट को दी सहानुभूति

गोल्ड मेडल जीतने के बाद विनेश फोगाट को लेकर हिल्डेब्रांट ने कहा कि मैं खुद एक बड़ी वेट कटर हूं और मुझे विनेश के लिए दुख है। उसने कमाल का कारनामा किया था। ओलंपिक में इस तरह से सफर का समाप्त होना शायद ही उसने कभी देखा होगा, जिसके चलते मेरा दिल विनेश के लिए दुखी है। वो एक शानदार प्रतियोगी और पहलवान हैं।

ये भी पढ़ें;- Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा को टक्कर देंगे ये 2 खिलाड़ी, गोल्ड मेडल में डाल सकते हैं बाधा

विनेश फोगाट के साथ होना था मुकाबला

फाइनल मुकाबला यूएसए की हिल्डेब्रांट और भारत की विनेश फोगाट के बीच होना था। चूंकि विनेश फाइनल खेलने के लिए अयोग्य घोषित हो गई थी, जिसके बाद सेमीफाइनल में विनेश फोगाट के हाथों हारने वाली क्यूबा की लोपेज के साथ हिल्डेब्रांट का फाइनल मुकाबला हुआ। हार के बाद लोपेज को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। फाइनल को हिल्डेब्रांट ने बड़ी ही आसानी से जीत लिया था।

विनेश फोगाट जीत सकती थी गोल्ड मेडल

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट कमाल की फॉर्म में दिखा रही थी। एक ही दिन में विनेश ने अपने तीन मैच जीतकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। भारतीय फैंस को पूरी उम्मीद थी कि वे इस बार गोल्ड मेडल जीत सकती हैं। लेकिन ऐसा हो न सका।

ये भी पढ़ें;- विनेश फोगाट के नाम दर्ज हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ना किसी महिला पहलवान के लिए होगा मुश्किल

The post Paris Olympics 2024: क्यूबा की लोपेज को हराकर USA की पहलवान ने जीता गोल्ड, विनेश के बाहर होने का मिला फायदा appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.