Header Ads

Vinesh Phogat की रोमांचक लव स्टोरी, नौकरी पर प्यार, एयरपोर्ट पर प्रपोज और रेसलर से शादी

Vinesh Phogat love life: पूरा भारत आज विनेश फोगाट के साथ खड़ा है, लेकिन विनेश के लिए यह मुश्किल दौर है। विनेश ने अपनी जिंदगी का जब सबसे बड़ा फैसला लिया तो अपनी मां को संबोधित किया। ऐसे में सवाल उठता है कि विनेश की जिंदगी में मां के सिवा और कौन-कौन हैं। उनकी निजी जिंदगी कैसी है? उनकी शादी हुई है कि नहीं…

ये भी पढ़ेंः विनेश फोगाट को हरियाणा सरकार से कितना पैसा मिलेगा? CM सैनी ने किया है बड़ा ऐलान

विनेश फोगाट की लव लाइफ

विनेश फोगाट की शादी नेशनल लेवल के पहलवान सोमवीर राठी से हुई है। हालांकि दोनों की शादी को एक वक्त हो गया, लेकिन इस जोड़ी की प्रेम कहानी शानदार है। विनेश और सोमवीर की पहली मुलाकात भारतीय रेलवे में नौकरी के दौरान हुई थी। दोनों कुश्ती के शौकीन हैं। कुश्ती के प्रति दोनों का प्रेम धीरे-धीरे रोमांस में बदलता गया।

अगस्त 2018 में विनेश और सोमबीर की प्रेम कहानी सुर्खियों में रही, जब दोनों ने आधिकारिक तौर पर शादी का ऐलान किया। विनेश के 24वें जन्मदिन के मौके पर 25 अगस्त 2018 को सोमवीर और विनेश ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर एक दूसरे को रिंग पहनाई।

ये भी पढ़ेंः विनेश फोगाट को किसने हराया? बजरंग पूनिया के ट्वीट से उठे सवाल, हरियाणा सीएम का बड़ा ऐलान

चार महीने बाद दिसंबर 2018 में विनेश और सोमवीर ने एक दूसरे से शादी रचा ली। शादी का ये कार्यक्रम विनेश के गृह जिले चरखी दादरी में आयोजित किया गया। शादी के दौरान विनेश और सोमवीर ने सात फेरों के बजाय आठ फेरे लिए।

इस जोड़ी ने आठवां फेरा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटी खेलाओ के नाम पर लिया। विनेश की शादी में गीता, बबीता फोगाट भी शामिल हुईं। गीता फोगाट अपने पति पवन कुमार के साथ शादी के कार्यक्रम में आईं। बता दें कि सोमबीर राठी राष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं और दो बार नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड जीत चुके हैं।

विनेश फोगाट के परिवार में कौन-कौन

विनेश फोगाट के परिवार में उनकी मां और बहन हैं। विनेश जब 9 बरस की थीं, उनके पिता का निधन हो गया। विनेश के ताऊ महावीर फोगाट ने उन्हें कुश्ती के दांव पेंच सिखाए और हाथ पकड़ पहलवानी में आगे बढ़ाया। वहीं महावीर फोगाट की खुद की चार बेटियां हैं। गीता, बबीता, संगीता और ऋतु के साथ उनका एक भाई दुष्यंत भी है। गीता, बबीता, ऋतु और विनेश ने अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में मेडल जीते हैं।

The post Vinesh Phogat की रोमांचक लव स्टोरी, नौकरी पर प्यार, एयरपोर्ट पर प्रपोज और रेसलर से शादी appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.