Header Ads

तंजीम हसन ने टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ट्रेंट बोल्ड और अजंता मेंडिस जैसे गेंदबाजों को भी छोड़ा पीछे

Tanzim Hasan Record: टी-20 वर्ल्ड कप के 37वें मैच में बांग्लादेश का सामना नेपाल से हुआ था। इस मैच में नेपाल ने 21 रन से हरा दिया है। इस मैच में जीत के साथ बांग्लादेश ने सुपर 8 में जगह बना ली है। इस मैच में बांग्लादेश के लिए हीरो तंजीम हसन बने हैं। उन्होंने 4 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट हासिल किए है। इस मैच में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

तंजीम हसन ने बनाया ये रिकॉर्ड

इस मैच में तंजीम हसन ने सबसे ज्यादा डॉट गेंद करने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 21 गेंद उन्होंने डॉट गेंद फेंकी थी। ये टी-20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ है। इसी के साथ वो एक टी-20 मैच में सबसे ज्यादा डॉट बॉल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के ओटनिल बार्टमैन हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 20 डॉट बॉल फेंकी थी। जबकि तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड ट्रेंट बोल्ट हैं। उन्होंने युगांडा के खिलाफ 20 डॉट बॉल की थी। चौथे नंबर पर एक और कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन हैं। उन्होंने 20 डॉट बॉल डाली थी। जबकि इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर अजंता मेंडिस हैं। उन्होंने 2012 के वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 19 डॉट बॉल की थी।

 

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने दिलाई जीत

नेपाल के खिलाफ मैच में बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और पूरी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल के बल्लेबाज बांग्लादेशी तेज गेंदबाजी के आगे पूरी तरह से बिखर गए। बांग्लादेश के लिए तंजीम ने 4, मुस्तफिजुर रहमान ने दो, और तस्कीन ने एक विकेट हासिल किया है। वहीं, शाकिब अल हसन ने भी 2 विकेट हासिल किए।

सुपर 8 में इन टीमों का सामना करेंगे बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम ने सुपर 8 में जगह बना ली है। अब बांग्लादेश को भारत, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं। बांग्लादेश का पहला मैच 20 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 में टीम इंडिया के मैच कंफर्म, ऑस्ट्रेलिया नहीं इस टीम से होगा खतरा

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 की 8 टीमें पक्की, 12 टीमें बाहर; 4-4 टीमों के बने 2 ग्रुप

The post तंजीम हसन ने टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ट्रेंट बोल्ड और अजंता मेंडिस जैसे गेंदबाजों को भी छोड़ा पीछे appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.