Header Ads

अफगानिस्तान की जीत में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी का योगदान! देखें क्या है कनेक्शन

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे दी है। अफगानिस्तान की इस जीत की चारों ओर सराहना की जा रही है। अफगानिस्तान की पूरी टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। पहले टीम ने बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी से अपनी धमक जमाई। अफगानिस्तान की टीम ने इस मैच को जीतने के बाद खूब खुशियां भी मनाईं। स्टेडियम से लेकर सड़क तक अफगानिस्तान के खिलाड़ी नाचते हुए दिखाई दिए। इसके बाद ये जश्न बस और होटल तक भी जारी रहा। पूरी टीम ने वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी के नेतृत्व में जश्न मनाया। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी का अफगानिस्तान की जीत में भी अहम योगदान रहा है।


ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया से पहले भी मामूली अंतर से हारा था अफगानिस्तान, इस बार कर दिया ‘खेला’


कौन है वह खिलाड़ी




वेस्टइंडीज के ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं। अफगानिस्तान की जीत में ड्वेन ब्रावो का बहुत बड़ा योगदान रहा है। वह अफगानिस्तान की टीम के साथ हाल ही में जुड़े थे। उन्हें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम का गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था। ड्वेन ब्रावो ने अपने घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के गेंदबाजों को इतना घाटक बना दिया कि टीम ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चारों खाने चित कर दिया। अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के महज 3 ही बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा छू सके। साथ ही ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 20 ओवर से पहले ही पवेलियन लौट गई।


ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात, कंगारू टीम का बना मजाक


यूं मनाया जश्न




अफगानिस्तान की टीम ने इस ऐतिहासिक जीत का जश्न भी अनोखे तरीके से मनाया। मैच जीतने के बाद ही टीम के खिलाड़ियों ने इस मैच के नायक गुलबदीन नईब को कंधे पर उठा लिया और मैदान के चारों ओर फैंस झूम रहे थे। खिलाड़ियों ने होटल जाने के दौरान बस पर भी जमकर डांस किया। इस दौरान ब्रावो के गाने चैंपियन पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी झू्मते नजर आए। इस वीडियो पर अफगानिस्तान के फैंस दिलचस्प कमेंट कर रहे हैं।



Afghanistan team celebration in bus 😹 pic.twitter.com/vfIWig2mXU


— zikria (@googly_555) June 23, 2024





 


अफगानिस्तान कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल में




अफगानिस्तान ने ये ऐतिहासिक जीत दर्ज करके अपनी सेमीफाइनल की भी राहें खोल ली हैं। अफगानिस्तान का अगला मैच बांग्लादेश से है। बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान को मैच जीतना होगा। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान दुआ मांगेगा कि टीम इंडिया अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दे। इससे भारत और अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी और ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 से ही बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा।



Unsung Heroes behind Afghanistan’s 🇦🇫 Sucess in recent times :


Jonathan Trott – Head Coach @Trotty


Ajay Jadeja – Former Mentor @AjayJadeja171


Dwayne Bravo – Current Bowling Mentor @DJBravo47


And ofcourse @ACBofficials #AUSvsAFG pic.twitter.com/gSff2cHoY9


— Richard Kettleborough (@RichKettle07) June 23, 2024





ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: AFG को सेमीफाइनल में ऐसे पहुंचाएगा भारत, क्या AUS हो गई बाहर? समझें पूरा समीकरण


The post अफगानिस्तान की जीत में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी का योगदान! देखें क्या है कनेक्शन appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8fkgM

No comments

Powered by Blogger.