Header Ads

न्यूजीलैंड क्रिकेट में बड़ा घमासान, केन विलियमसन ने छोड़ी कप्तानी; अब कौन होगा कप्तान?

T20 World Cup 2024 Kane Williamson: टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड टीम का प्रदर्शन इस बेहद खराब रहा है। जिसके बाद अब टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कीवी टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। इसके अलावा विलियमसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से भी इंकार कर दिया है। दरअसल ऐसा पहली बार हुआ है जब विश्व कप में केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम लीग मैचों में ही खराब प्रदर्शन के बाद बाहर हो गई हो। इस बार कीवी टीम सुपर-8 में भी जगह नहीं बना पाई थी। इसके बाद विलियमसन ने ये बड़ा और चौंकाने वाला फैसला किया है।


न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी




न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि केन विलियमसन ने 2024-25 वर्ष के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से इंकार कर दिया है। न्यूजीलैंड के लिए 350 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुके अनुभवी खिलाड़ी केन विलियमसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और वनडे-टी20 टीमों की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि टेस्ट में में विलियमसन टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।



Contract News | Kane Williamson has re-emphasised his long-term commitment to the BLACKCAPS in all three formats – despite declining a central contract for the 2024-25 year. #CricketNation
https://t.co/FhDIgpoifs />

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) June 18, 2024





ये भी पढ़ें:- हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की पहली शर्त आई सामने, इस दिग्गज का चाहते हैं साथ


क्या है कप्तानी छोड़ने की वजह?




दरअलसल केन विलियमसन को इस साल बहुत कम क्रिकेट और टी20 लीग में खेलने का मौका मिला। दूसरी तरफ चोट के चलते भी वो खेल नहीं पाए थे। इसी कारण उन्होंने इस सीजन अनुबंध न लेने का फैसला किया है क्योंकि टीम में अब ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो सभी फॉर्मेट में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं इसलिए केन आसानी से यह स्थान नहीं लेना चाहते हैं।



– WTC Champions in 2021.

– Final in ODI WC 2019.

– Semi Final in ODI WC 2023.

– Final in T20I WC 2021.

– Semi Final in T20I WC 2016 & 2022.


THANK YOU, CAPTAIN KANE WILLIAMSON 🫡 One of the Greatest in New Zealand cricket history. pic.twitter.com/Azj4XZoiHg


— Johns. (@CricCrazyJohns) June 19, 2024





वनडे और टी20 में कौन होगा कप्तान?




केन विलियमसन ने काफी लंबे समय तक वनडे और टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी की है। लेकिन अब टीम को जल्द ही नया कप्तान मिलने वाला है। जिसके बाद फैंस के मन में ये सवाल उठ रहा है कि अब कीवी टीम का नया कप्तान होगा? इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।


ये भी पढ़ें:- Video: सुपर-8 में एक मैच जीतकर भी मिल सकती है सेमीफाइनल में जगह, समझे पूरा समीकरण


The post न्यूजीलैंड क्रिकेट में बड़ा घमासान, केन विलियमसन ने छोड़ी कप्तानी; अब कौन होगा कप्तान? appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8T9L1

No comments

Powered by Blogger.