Header Ads

हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की पहली शर्त आई सामने, इस दिग्गज का चाहते हैं साथ

Team India New Head Coach: टीम इंडिया को जल्द ही नया हेड कोच मिलने वाला है। इसको लेकर बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने 18 जून को पू्र्व भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर का इंटरव्यू लिया। गौतम गंभीर का टीम इंडिया का नया हेड कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर ने कोच बनने के लिए बीसीसीआई के सामने कुछ शर्तें भी रखी है। जिनमें से एक शर्त सामने आई है। गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का फील्डिंग कोच बनाने के लिए इस दिग्गज के नाम की सिफारिश बीसीसीआई के सामने की है।


गंभीर की पहली शर्त




क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का फील्डिंग कोच बनाने के लिए बीसीसीआई के सामने पूर्व दिग्गज साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स के नाम का प्रस्ताव रखा है। जॉन्टी रोड्स को लेकर पहली पहल बीसीसीआई नहीं बल्कि गौतम गंभीर ने की है।



“अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है”


◆ गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का कोच बनने पर कहा @GautamGambhir | #TeamINDIA | #TeamIndiaCoach | Team Coach | #GautamGambhir pic.twitter.com/qm5mP8NJrc


— News24 (@news24tvchannel) June 18, 2024





अगर गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन जाते हैं तो उनके पास फील्डिंग, बैटिंग और गेंदबाजी कोच चुनने का पूरा अधिकार होगा। जॉन्टी रोड्स अपने समय के दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर हुआ करते थे। वहीं आईपीएल में जॉन्टी लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के फील्डिंग कोच भी हैं। इसके अलावा गंभीर भी आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर रह चुके हैं ऐसे में दोनों का तालमेल भी काफी अच्छा माना जाता है।



Gautam Gambhir has asked Jonty Rhodes about his interest in joining the support staff under him in the Indian Team, if he is selected as the Head coach of India. (Cricbuzz). pic.twitter.com/IFh8O7QXKQ


— Tanuj Singh (@ImTanujSingh) June 18, 2024





ये भी पढ़ें:- Video: सुपर-8 में एक मैच जीतकर भी मिल सकती है सेमीफाइनल में जगह, समझे पूरा समीकरण


राहुल द्रविड़ का कार्यकाल हो रहा खत्म




टीम इंडिया फिलहाल विश्व कप 2024 में धमाल मचा रही है। टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ हैं और उनका कार्यकाल इस विश्व कप के बाद खत्म होने वाला है। ऐसे में बीसीसीआई काफी समय से भारतीय टीम के लिए नया हेड कोच खोज रही है।


शुरुआत में टीम इंडिया का हेड बनने के लिए कई पूर्व दिग्गज के नाम सामने आए थे। जिसमें ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के नाम शामिल थे लेकिन बाद में बीसीसीआई ने साफ इंकार कर दिया था कि टीम इंडिया का हेड कोच कोई ऑस्ट्रेलियाई नहीं बनेगा। वहीं आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद से गौतम गंभीर बीसीसीआई की पहली पसंद बने हुए हैं।


ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर ही नहीं इस दिग्गज का भी बीसीसीआई ने लिया इंटरव्यू, रह चुका है इंडियन विमेंस टीम का कोच


ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज पहुंचकर शर्टलेस हुए Virat Kohli, फैंस का देखें रिएक्शन


The post हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की पहली शर्त आई सामने, इस दिग्गज का चाहते हैं साथ appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8T9BJ

No comments

Powered by Blogger.