Header Ads

T20 WC 2024: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय, ऐसा है दोनों ग्रुप की Points Table का हाल

T20 World Cup 2024 Super 8: टी20 विश्व कप 2024 में सुपर-8 के मैचों का बिगुल बज चुका है। इसमें सभी 8 टीमों को 3-3 मैच खेलने हैं, जिसमें से सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उनको 2-2 मैच जीतने होंगे। सुपर-8 में दो मैच खेले जा चुके हैं। पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका और यूएसए के बीच खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की थी। वहीं मैच में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम आमने-सामने थी, इस मैच को इंग्लैंड ने जीत लिया था। दो मैचों के बाद अब प्वाइंट्स टेबल बदली-बदली दिखाई दे रही है।


2 मैचों के बाद बदली प्वाइंट्स टेबल




अभी तक दोनों मैच ग्रुप 2 की टीमों के बीच खेले गए हैं। दो मैचों के बाद ग्रुप 2 में बदलाव देखने को मिला है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर ग्रुप 2 में पहला स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड का फिलहाल नेट रनरेट +1.343 हो गया है। वहीं इसी ग्रुप की दूसरी टीम साउथ अफ्रीका ने भी अपना पहला सुपर-8 का मैच जीता है। जिसके बाद ग्रुप 2 में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। फिलहाल साउथ अफ्रीका का नेट रनरेट +0.900 का है। इसके अलावा एक मैच हारने के बाद यूएसए तीसरे और वेस्टइंडीज की टीम चौथे स्थान पर है।





ये भी पढ़ें:- Video: गौतम गंभीर हेड कोच तो कप्तान कौन? रेस में 3 नाम सबसे आगे


आज होगा ग्रुप 1 का मुकाबला




ग्रुप 1 में भारत, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीमें मौजूद है। वहीं आज ग्रुप 1 में टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलने वाला है। टीम इंडिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है। जबकि अफगानिस्तान लीग स्टेज में एक मुकाबला हार चुकी है। वैसे तो अफगानिस्तान को टीम इंडिया के मुकाबले काफी कमजोर टीम माना जाता है लेकिन इस विश्व कप में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराया था, जिसके बाद रोहित एंड कंपनी इस टीम को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी।


इंग्लैंड का सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का




वेस्टइंडीज के 8 विकेट से हराकर इंग्लैंड ने अपना नेट रनरेट को काफी बेहतर कर लिया है। यहां से अगर इंग्लैंड अपने दोनों मैच कम मार्जन से भी हार जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस होंगे। ऐसी उस स्थिति में होगा जब बाकी ग्रुप की एक टीम अपने 2 मैच जीत ले और बाकी तीन टीम एक-एक मैच ही जीत पाए।



T-20 वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को 8 विकेट से हराया


◆ 181 रन के टारगेट को सिर्फ़ 17.3 ओवर में किया हासिल #ENGvsWI | Phil Salt | Bairstow | England pic.twitter.com/G6CSvTGGHL


— News24 (@news24tvchannel) June 20, 2024





ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: वेस्टइंडीज की बढ़ी टेंशन, स्टार खिलाड़ी पर मंडराया बाहर होने का खतरा


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: जोस बटलर ने रचा इतिहास, मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर बने नंबर-1


The post T20 WC 2024: इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय, ऐसा है दोनों ग्रुप की Points Table का हाल appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8X1ss

No comments

Powered by Blogger.