Header Ads

कंजूस गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार से एक कदम पीछे रह गए जसप्रीत बुमराह, देखें रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सुपर-8 में भी दमदार आगाज किया है। भारत ने सुपर-8 में अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हराया है। टीम का अगला मैच बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम को यहां तक पहुंचाने में टीम के गेंदबाजों का अहम योगदान रहा है। खासतौर पर जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से खूब वाहवाही बटोरी है। जसप्रीत बुमराह ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक 4 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका इकॉनमी रेट 3.47 का रहा है। जसप्रीत बुमराह ने टीम को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका तो निभाई ही है, साथ ही एक कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया है।


ये भी पढ़ें:- Video: Points Table में नंबर-1 या नंबर-2, जानें टीम इंडिया को कौनसे नंबर पर होगा फायदा?


कौन सा बनाया रिकॉर्ड




जसप्रीत बुमराह ने सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ दमदार गेंदबाजी की। अपने 4 ओवर के स्पेल में जसप्रीत बुमराह ने 1 मेडन ओवर डाले और 7 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उनका इकॉनमी रेट 1.8 का रहा। बुमराह ने अपनी 24 गेंदों में 20 गेंदे डॉट फेंकी। बुमराह की महज 4 गेंद पर अफगानिस्तान के बल्लेबाज रन जुटा पाए। इस स्पेल के बाद जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के लिए सबसे कंजूस भरी गेंदबाजी करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले अर्शदीप सिंह ने पिछले सप्ताह USA के खिलाफ 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।


ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: भारतीय टीम ने पहली बार बटोरी ये उपलब्धि, जानकर आप भी देंगे शाबाशी


पहले नंबर पर कौन




जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कंजूस भरी गेंदबाजी करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। इस सूची में पहले नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं। भुवनेश्वर कुमार ने 2014 के टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 ओवर में महज 3 रन दिए थे। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिल पाया था। उनका इकॉनमी रेट 1.00 का था।


ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: BCCI ने शेयर किया ड्रेसिंग रूम का खास वीडियो, ये खिलाड़ी बना बेस्ट फील्डर


टॉप-5 कंजूस गेंदबाज कौन




टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे कंजूस भरी गेंदबाजी करने वालों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पहले व दूसरे नंबर पर काबिज हैं। इस सूची में तीसरा नंबर फिर से जसप्रीत बुमराह का है। जसप्रीत बुमराह ने 5 जून को इसी वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ 3 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। उनका इकॉमनी रेट 2.00 का था। इस सूची में चौथे स्थान पर अर्शदीप सिंह हैं। अर्शदीप सिंह ने पिछले सप्ताह USA के खिलाफ 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए थे। सूची में पांचवें स्थान पर फिर से भुवनेश्वर कुमार का नाम दर्ज है। भुवनेश्वर कुमार ने 2014 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 ओवर में 7 रन देकर 1 विकेट लिया था। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार का इकॉनमी रेट 2.33 का था।


 


The post कंजूस गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार से एक कदम पीछे रह गए जसप्रीत बुमराह, देखें रिकॉर्ड appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8Zz79

No comments

Powered by Blogger.